सिंधिया के समर्थक मंत्रियों ने ली (Cabinet Minister) कैबिनेट मंत्री की शपथ

मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में बीजेपी के विधायक तुलसीराम सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को कैबिनेट मंत्री के रूप में राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने दिलायी शपथ

भोपाल: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ विधायक तुलसीराम सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत को कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ दिलायी।

मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ

राजभवन के सभागार में आयोजित गरिमामय एवं संक्षिप्त समारोह में आनंदीबेन पटेल ने दोनों मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी। इस अवसर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, अनेक मंत्री, राजनेता, प्रशासनिक अधिकारी और गणमान्य नागरिक मौजूद थे।

तुलसीराम सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत मौजूदा शिवराज सिंह चौहान सरकार में पहले भी मंत्री थे, लेकिन उस समय वे विधायक निर्वाचित नहीं हुए थे। गैरविधायक व्यक्ति के अधिकतम छह माह तक मंत्री बने रहने के संवैधानिक प्रावधानों के चलते उन्होंने विधानसभा उपचुनाव के पहले अक्टूबर माह के तीसरे सप्ताह में मंत्री पद से त्यागपत्र दे दिया था।

सिंधिया के समर्थक

वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक माने जाने वाले तुलसीराम सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत विधानसभा उपचुनावों में क्रमश: सांवेर और सुरखी विधानसभा सीट से निर्वाचित हुए हैं। नियमों के अनुरूप राज्य में वर्तमान में मुख्यमंत्री समेत अधिकतम 35 मंत्री हो सकते हैं। दो नए मंत्रियों को मिलाकर वर्तमान में मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री के अलावा 23 कैबिनेट मंत्री और 07 राज्य मंत्री हैं। इस तरह अब भी चार पद रणनीतिक तौर पर रिक्त रखे गए हैं।

यह भी पढ़ेविदेशी मुद्रा भंडार(Foreign Exchange Reserves) में आई गिरावट, स्वर्ण भंडार का मूल्य भी हुआ कम

यह भी पढ़ेशिक्षक (Teacher) ने हैवानियत की सभी हदें की पार, एक बालक के साथ किया ऐसा…

Related Articles

Back to top button