‘फन्ने खां’ की रिलीज पर रोक लगाने की याचिका को सर्वोच्च न्यायाल ने किया ख़ारिज

0

मुंबई। सर्वोच्च न्यायालय ने बुधवार को अभिनेता अनिल कपूर और एश्वर्या राय बच्चन अभिनीत फिल्म ‘फन्ने खां’ की रिलीज पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। न्यायाधीश रोहितन फाली नरिमन और न्यायाधीश इंदु मल्होत्रा की बेंच ने निर्माता वशु भगनानी की अपील को खारिज कर दिया।

भगनानी ने इस फिल्म के तीन अगस्त को रिलीज होने के खिलाफ अपील की थी, जिसमें राजकुमार राव भी अहम भूमिका में हैं निर्माता भगनानी ने आरोप लगाया कि फिल्म के भारत में फिल्म के वितरण अधिकार उनकी कंपनी पूजा एंटरटेनमेंट एंड फिल्म्स को दिए गए थे।

पूजा फिल्म्स ने कहा कि वह वितरण के मुख्य अधिकार की मालिक है और इस मामले में सह-निर्माता क्रिएज एंटरटेनमेंट के साथ उन्होंने दिसम्बर, 2017 में समझौता ज्ञापन पर भी हस्ताक्षर किए थे। इसमें पूजा फिल्म्स का दावा है कि फिल्म का एकमात्र वितरण अधिकार उसे दिया गया था और इसके लिए उसने 10 करोड़ रुपये में से 8.50 करोड़ रुपये की राशि भी दी थी। फिल्म की रिलीज के एक सप्ताह पहले बाकी के पैसे देने थे। हालांकि, दूसरों के साथ चर्चा के बाद इन अधिकारों को सह-निर्माता के साथ बांट लिया गया था।

इस मामले दो अन्य याचिकाएं दिल्ली और बॉम्बे उच्च न्यायालय के पास पहले से ही लंबित हैं। सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के बाद अब ‘फन्ने खां’ शुक्रवार को ही रिलीज होगी।

loading...
शेयर करें