प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने Whatsapp और Facebook को दिया नोटिस

व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर काफी विवाद चल रहा है। नई पॉलिसी आने के बाद लाखों लोगों ने Whatsapp को हटा दिया

नई दिल्ली: व्हाट्सएप की नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर काफी विवाद चल रहा है। नई पॉलिसी आने के बाद लाखों लोगों ने Whatsapp को हटा दिया तो कई लोगों ने Singn up ही नहीं किया। व्हाट्सएप की नई पॉलिसी को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई भी चल रही है। 15 फरवरी को हुई सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने नई प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर Whatsapp और Facebook को नोटिस जारी किया है।

Whatsapp ने इसी साल जनवरी में New privacy policy जारी की थी जिसे लेकर काफी विवाद हुआ। इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट और दिल्ली हाई कोर्ट में जनहित याचिका भी दायर की गई है। अब मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने फेसबुक और व्हाट्सएप जवाब मांगा है। अब इस मामले की सुनवाई चार हफ्ते बाद होगी।

यह भी पढ़ें: Whatsapp लाया नया फीचर, Group Admin को दिया अधिकार

कोर्ट ने ली Whatsapp privacy की जिम्मेदारी

सुनवाई के दौरान व्हाट्सएप ने अपनी बात रखते हुए कोर्ट में कहा कि यूरोप में privacy को लेकर एक विशेष कानून बनाए गए है। अगर वही कानून भारत में भी लागू किया जाए तो हम भी उस कानून को जरुर पालन करेंगे।

वहीं कोर्ट ने Whatsapp से कहा कि लोग कंपनी से ज्यादा अपनी निजता को अहमियत देते हैं और नई पॉलिसी से लोगों को गंभीर आशंका है कि वे अपनी निजता खो देंगे और उनकी रक्षा करना हमारा कर्तव्य है।

यह भी पढ़ें: प्रदर्शनकारियों पर आंसू के गोले छोड़ने पर पाक मंत्री का बेहूदा बयान

Related Articles

Back to top button