बी.के.बंसल की मौत पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को जारी किया नोटिस

नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को वरिष्ठ नौकरशाह बी.के.बंसल की 2016 में कथित आत्महत्या मामले की अदालत की निगरानी में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से जांच की मांग वाली याचिका पर केंद्र को नोटिस जारी किया। प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए.एम.खानविलकर व न्यायमूर्ति डी.वाई.चंद्रचूड़ की पीठ ने पूर्व नौकरशाह ई.ए.एस.सरमा की एक जनहित याचिका पर केंद्र से जवाब दाखिल करने को कहा है।
वरिष्ठ वकील कॉलिन गोंसालवेस ने सरमा की तरफ से पेश होते हुए अदालत से मामले में न्यायालय की निगरानी में जांच का निवेदन किया, क्योंकि आरोप सीबीआई के खिलाफ हैं। कॉरपोरेट मामलों के पूर्व महानिदेशक बंसल भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई जांच का सामना कर रहे थे।

बंसल व उनके बेटे ने कथित तौर पर पूर्वी दिल्ली के अपने आवास में 27 सितंबर, 2016 को आत्महत्या कर ली थी। इन्होंने एक सुसाइड नोट छोड़ा था, जिसमें सीबीआई द्वारा उत्पीड़न की बात कही गई थी। बंसल की पत्नी व बेटी ने जुलाई 2016 में पूर्वी दिल्ली के मधु विहार के नीलकंठ अपार्टमेंट में बंसल की गिरफ्तारी के बाद आत्महत्या कर ली थी।

बंसल ने जमानत पर रहने के दौरान आत्महत्या की। सीबीआई ने बंसल को 16 जुलाई को कथित तौर पर फार्मास्यूटिकल कंपनी से रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

Related Articles