सुप्रीम कोर्ट की टीम आज पक्षकारों से करेगी बात, चार्टेड से पहुंचेंगे श्रीश्री रविशंकर

0

अयोध्या: रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद का समाधान तलाशने के लिए सुप्रीम कोर्ट से नामित टीम के सदस्य मंगलवार को अपराह्न एक बजे तक पहुंचेंगे। आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर का चार्टेड प्लेन अपराह्न एक बजे के करीब हवाई पटटी पर उतरेगा।

प्रशासनिक अमले ने डॉ. राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के इंजीनियरिंग कॉलेज के गेंदालाल दीक्षित गेस्ट हाउस में पक्षकारों से वार्ता की सारी तैयारी पूरी कर ली है। यहां किसी बाहरी को न आने देने के लिए बैरीके¨डग पुलिस ने कराई है। बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश रोकने के लिए सीओ व दारोगा की ड्यूटी बैरियर पर लगी है।

विश्वविद्यालय कर्मियों को आने-जाने के लिए पास जारी किया गया है। देर शाम आला अफसरों की कमिश्नर मनोज मिश्र के साथ बैठक भी हुई। जिलाधिकारी डॉ. अनुज कुमार झा ने इस बारे में कुछ भी बताने से इन्कार किया। उनका कहना था कि मीडिया के बारे में टीम के सदस्य ही निर्णय लेंगे। इससे ज्यादा वह कुछ नहीं बोले।

वार्ता के लिए किन-किन पक्षकारों को बुलाया गया है इसकी भी जानकारी देने को प्रशासनिक अमला तैयार नहीं है। सुप्रीम कोर्ट ने विवाद का समाधान तलाशने के लिए तीन सदस्यीय टीम नामित की है। सेवानिवृत्त न्यायाधीश फकीर मोहम्मद इब्राहिम कलीफुल्ला की अध्यक्षता में गठित कमेटी में श्री श्री रविशंकर के अलावा तीसरे सदस्य वरिष्ठ वकील श्रीराम पंचू हैं। टीम पक्षकारों से वार्ता मंगलवार से शुरू करेगी। फिलहाल 14 अप्रैल तक का कार्यक्रम है।

loading...
शेयर करें