लखीमपुर खीरी मामले में बुधवार को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट बुधवार को लखीमपुर खीरी में 3 अक्टूबर को हुई हिंसा से संबंधित मामले की सुनवाई करने वाला है, जिसमें किसानों के विरोध के दौरान 4 किसानों सहित 8 लोग मारे गए थे। मुख्य न्यायाधीश एन वी रमना और न्यायमूर्ति सूर्यकांत और न्यायमूर्ति हिमा कोहली की पीठ ने 8 अक्टूबर को आठ लोगों की ‘क्रूर’ हत्या में उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा उठाए गए कदमों पर असंतोष व्यक्त किया था, इस मामले की सुनवाई करेगी।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री बेटे समेत 10 लोगों की हुई गिरफ्तार

मामले में अब तक केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा समेत 10 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। शीर्ष अदालत मामले की सुनवाई तब कर रही है जब दो वकीलों ने CJI को पत्र लिखकर घटना की उच्च स्तरीय न्यायिक जांच की मांग की थी, जिसमें CBI भी शामिल है। लखीमपुर खीरी में एक SUV द्वारा 4 किसानों को कुचल दिया गया, जब केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे एक समूह ने 3 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की यात्रा के खिलाफ प्रदर्शन किया।

गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने भाजपा के 2 कार्यकर्ताओं और 1 ड्राइवर की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या कर दी, जबकि हिंसा में एक स्थानीय पत्रकार की भी मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: पार्टी में नाचते नाचते हुई फॉरेंसिक एक्सपर्ट की मौत

Related Articles