सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले में सीबीआई जाँच को ठहराया सही

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती  की दायर याचिका को ख़ारिज कर दिया है.और इस मामले की जांच सीबीआई से कराने को सही ठहराया है. अदालत ने अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के सुशांत की मौत की जांच को पटना से मुंबई स्थानांनतरित करने के आग्रह को भी अस्वीकार कर दिया है.। अदालत ने अपने फैसले में कहा है की बिहार सरकार के पास इस बात के पूरे अधिकार हैं कि वो पटना में एफआईआर दर्ज करे और मामले की जांच सीबीआई से करवाए। कोर्ट ने इस याचिका पर फैसला 11 अगस्त को ही सुरक्षित रख लिया था.

रिया ने लगाया था बिहार सरकार पर राजनैतिक लाभ लेने का आरोप

रिया ने अपनी याचिका में कहा था की इस मामले की जाँच बिहार पुलिस नहीं कर सकती.यह उसके क्षेत्राधिकार से बाहर है. उन्होंने बिहार के आगामी विधानसभा चुनावों मुद्दे के तौर पर गलत तरीके से पेश किया जा रहा है. साथ ही मामले का मीडिया ट्रायल किये जाने का भी आरोप लगाया था.

नितीश कुमार ने किया सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत

बिहार के वर्तमान मुख्यमंत्री नितीश कुमार ने सर्वोच्च अदालत के इस फैसले बाद कहा है की जो कुछ भी बिहार में किया गया वो बिल्कुल ठीक है. आज सुप्रीम कोर्ट के फैसले से साफ़ है की सब कुछ कानून के दायरे में था. चाहे वो बिहार पुलिस का जाँच करना हो या सीबीआई को केस सौंपना हो. उन्होंने मामले के राजनैतिक इस्तेमाल करने की बात पर कहा की इस मामले का राजीति से कोई लेनदेन नहीं है. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को न्याय की जीत बताया है. साथ ही उन्होंने बार बार सुशांत सिंह राजपूत को न्याय दिलाने की बात पर जोर दिया.

Related Articles

Back to top button