IPL
IPL

कृषि कानूनों पर सुप्रीम कोर्ट ( Supreme court ) कुछ ही देर में सुनाएगा फैसला

कृषि कानून का विरोध पिछले एक महीने से ज़्यादा दिनों से चल रहा है और आज शायद इस पर पूर्णविराम भी लग जाए।

नई दिल्ली: कृषि कानून का विरोध पिछले एक महीने से ज़्यादा दिनों से चल रहा है और आज शायद इस पर पूर्णविराम भी लग जाए। जी हाँ आज सुप्रीम कोर्ट इन कानूनों की वैधता को लेकर डाली गई याचिकाओं पर अपना आदेश सुनाने वाला है।

आपको बतादें कि सितंबर में लाए गए इन कृषि कानूनों की वैधता को कोर्ट में चुनौती देते हुए कई याचिकाएं डाली गई हैं, जिनपर सुनवाई होनी है,कोर्ट ने सोमवार को सुनवाई के दौरान केंद्र को कड़ी फटकार भी लगाई थी और आज इस फैसला भी आना है।

इस मुद्दे पर प्रधान न्यायाधीश एस. बोबडे ( Judge S. Bobde ) की बेंच सुनवाई कर रही है, इसमें जस्टिस एस बोपन्ना और जस्टिस वी रामासुब्रमण्यम भी शामिल हैं। उनकी बेंच ने संकेत दिए थे कि इस मुद्दे पर मंगलवार को बेंच आदेश सुना सकती है।

सोमवार को बेंच ने इन कानूनों पर रोक लगाने को लेकर सुझाव दिया था और कहा था कि केंद्र ने इस मुद्दे को जिस तरह से हैंडल किया है, कोर्ट उससे ‘बहुत ज़्यादा निराश’ है।

अब देखना यह है कि इस मुद्दे पर कोर्ट क्या फैसला सुनाती है। इस फैसले को लेकर पूरा देश इंतज़ार कर रहा है कि फैसला किसानो के पछ में आएगा या नहीं या फिर सरकार को इस कानूनों में कुछ संशोधन करने का आदेश मिलता है।

यह भी पढ़े: साइना नेहवाल ( Saina Nehwal ) कोरोना पॉज़िटिव, होना पड़ेगा क्वारंटीन

Related Articles

Back to top button