चीन और नेपाल बॉर्डर पर तैनात जवानों को किया अलर्ट

0

देहरादून। #UriAttack के बाद भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर #SurgicalStrike किया। इस दौरान सेना के जवानों ने कई आतंकियों को मार गिराया। सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तान बौखला गया है। वहीं देश भर में अलर्ट जारी कर दिया गया है। साथ ही सभी बॉर्डर पर सुरक्षा बलों को अलर्ट कर दिया गया। उत्तराखंड में नेपाल और चीन की सीमाएं हैं।

#SurgicalStrike

#SurgicalStrike के बाद अलर्ट पर हैं सभी बॉर्डर

भारत पाक सीमा पर भारतीय सेना द्वारा #SurgicalStrike किए जाने के बाद भारत तिब्बत सीमा और भारत-नेपाल सीमा पर भी सेना और अर्द्धसैनिक बल अलर्ट हो गए हैं। उत्तरकाशी में आईटीबीपी के जवनों ने मॉकड्रिल की तथा सीमा पर तैनात आईटीबीपी के जवानों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं, पिथौरागढ़ और खटीमा में भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी के जवानों ने चौकसी बढ़ा दी है।

सीमा पर बढ़ा दी गई गस्त

सीमावर्ती उत्तरकाशी जनपद में तैनात आइटीबीपी के कमांडेट केदार सिंह रावत ने बताया है कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत तिब्बत सीमा पर आईटीबीपी के जवनों ने मॉकड्रिल की तथा सीमा पर तैनात आईटीबीपी के जवानों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही सीमा पर गस्त भी बढ़ा दी गई है।

रक्षा मंत्रालय ने सेना व अर्द्धसैनिक बल को किया अलर्ट

सीमावर्ती उत्तरकाशी जनपद का कुछ हिस्सा भारत तिब्बत सीमा से जुड़ता है। इस सीमा पर चौकसी की जिम्मेदारी आईटीबीपी के पास है। बुधवार रात को भारत पाक सीमा पर भारतीय सेना के द्वारा किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद रक्षा मंत्रालय ने सीमावर्ती क्षेत्रों में तैनात सेना व अर्द्धसैनिक बल को अलर्ट किया। आईटीबीपी ने सीमावर्ती क्षेत्र नेलांग, नागा, सोनम, पीडीए आदि चौकियों में युद्ध अभयास की मॉकड्रिल कराई।

एलओसी पर हुए एक्शन के बाद भारत नेपाल सीमा पर एसएसबी ने चौकसी बढ़ा दी है। झूला पुलों पर आने-जाने वालों की सघन तलाशी ली जा रही है। बिना परिचय पत्र के आने-जाने वाले को रोक दिया जा रहा है। एसएसबी की खुफिया एजेंसी सक्रीय है। झूलाघाट पुल पर तैनात इंचार्ज रमेश भट्ट का कहना है कि पुल पर बीते रोज से सख्ती बड़ा दी गई है। इसके लिए नेपाल पुलिस से भी सहयोग मांगा गया है।

नेपाल बॉर्डर पर भी बढ़ा दी पेट्रोलिंग

#SurgicalStrike के बाद नेपाल सीमा पर एसएसबी ने चौकसी बढ़ा दी है। सिंपल घाट, धनुष पुल, सेमल घाट, बूम मेला घाट में पेट्रोलिंग बढ़ा दी गई है। हर आने-जाने वाले को चेक किया जा रहा है। साथ ही नेपाल जाने के सभी गुप्त रास्तों पर जवानों को निगरानी के लिए तैनात कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि इस रास्तों से घुसपैठ हो सकती है।

 

loading...
शेयर करें