#SurgicalStrike : रावत कैबिनेट ने भारतीय सेना के हौसले को किया सलाम

0

देहरादून। #SurgicalStrike को पूरे देश ने सराहा है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपने आवास पर सभी मंत्रियों को बुलाया। इस दौरान उन्होंने एलओसी पार जाकर भारतीय सेना के हौसले को सलाम किया।

#SurgicalStrike

#SurgicalStrike पर सीएम रावत ने पीएम मोदी को दी बधाई

#SurgicalStrike पर सीएम हरीश रावत ने पीएम नरेंद्र मोदी को बधाई दी। कैबिनेट ने मोदी सरकार आगे भी ऐसे पराक्रम की अपेक्षा की। कैबिनेट ने गैरसैंण विधान भवन का नाम वीर चंद्र सिंह गढ़वाली के नाम पर करने की सिफारिश की है।

इस संबंध में मुख्यमंत्री हरीश रावत स्पीकर गोविंद सिंह कुंजवाल को कैबिनेट को प्रस्ताव सौंपेंगे। कैबिनेट ने सैनिकों और अर्द्धसैनिकों के परिजनों के समस्याओं के निराकरण को टास्क फार्स के गठन पर मुहर लगाई। यह पांच सदस्यीय टास्क फार्स सरकार को सुझाव देगी। वहीं, दून में वॉर मेमोरियल को राज्य सरकार दो करोड़ रुपये देगी, पिथौरागढ़ में भी वॉर मेमोरियल बनाया जाएगा। इसके लिए सरकार एक करोड़ रुपये देगी।

बता दें कि उरी हमले के बाद पीएम मोदी ने अपने जवानों की शहादत का पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब दिया है। उरी हमले के दस दिन बाद भारत ने अपने 18 जवानों की शहादत का बदला ले लिया है। डायरेक्टर जनरल ऑफ मिलिट्री ऑपरेशन लेफ्टिनेंट जनरल रनवीर सिंह ने कहा कि भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक (हमला) किया है।

 

loading...
शेयर करें