राहुल गांधी के बचाव में उतरी कांग्रेस, पीएम मोदी को मांफी मांगने को कहा

0

नई दिल्ली। #UriAttack के बाद भारतीय सेना ने पीओके में घुसकर #SurgicalStrike किया। इस दौरान सेना कई आतंकियों को मार गिराया। देश में जहां एक तरफ भारतीय सेना की तारीफ हो रही है। वहीं राजनीतिक पार्टियां इसे चुनावी मुद्दा बनाने की कोशिश कर रही हैं। हाल ही में राहुल गांधी ने एक बयान दिया। जिसमें उन्होंने कहा कि बीजेपी ‘खून की दलाली’ कर रही है। अब उनके बचाव में कांग्रेस कड़ी दिख रही है।

#SurgicalStrike

#SurgicalStrike के बाद देश की सियासत गर्म

#SurgicalStrike के बाद राहुल गांधी के दलाली वाले बयान पर सियासत गरमा गई है। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने राहुल पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि उन्होंने सेना की वीरता का अपमान किया है। इस पर कांग्रेस ने कहा कि शाह सेना के त्याग का राजनीतिक फायदा हासिल करने के लिए झूठ का सहारा ले रहे हैं और उन्हें माफी मांगनी चाहिए।

बीजेपी के दावे को झुठला रही है कांग्रेस

पहली बार नियंत्रण रेखा के पार जाकर #SurgicalStrike किए जाने के बीजेपी के दावों को झुठलाते हुए कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पूर्व थलसेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह के एक इंटरव्यू का वीडियो चलाया। इस वीडियो में सिंह ने दावा किया कि भारतीय थलसेना ने एक बार नहीं बल्कि कई बार नियंत्रण रेखा के पार ऐसे हमले किए हैं।

सुरजेवाला ने कहा कि अमित शाह ने देश को गुमराह करने की कोशिश की है, देश से झूठ बोला है, हमारे सैन्य बलों का अपमान किया है और सैनिकों के त्याग को नीचा दिखाने की साजिश की है। कांग्रेस पार्टी मांग करती है कि अमित शाह मीडिया के सामने देश को गुमराह करने की कोशिश करने के लिए देश के 125 करोड़ लोगों के साथ-साथ भारतीय थलसेना से भी माफी मांगें।

पीएम मोदी को मांगना चाहिए माफी

सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस चाहती है कि मोदी, शाह और मनोहर पर्रिकर को सैनिकों की बहादुरी का राजनीतिक फायदा उठाने की बजाय अपनी पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं की हरकतों पर देश से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा, लेकिन माफी मांगने की बजाय अमित शाह एक कदम और आगे बढ़ गए। उन्हें इसके लिए माफी मांगनी चाहिए।

सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा ने सैन्य बलों की बहादुरी और बलिदान को भाजपा ने राजनीतिक रंग में रंगने का अपराध किया है ।

कपिल सिब्बल ने किया राहुल गांधी का बचाव

राहुल के बचाव में आए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा कि जब पार्टी उपाध्यक्ष ने कहा था कि मोदी ने आखिरकार एक सच्चे प्रधानमंत्री की तरह काम किया, तो उस वक्त उन्होंने प्रधानमंत्री की तारीफ की थी।

अमित शाह पर हमला बोलते हुए सिब्बल ने कहा, हम हमलों का बचाव करते हैं, लेकिन यह दुष्प्रचार रोकिए। जवानों के त्याग का श्रेय लेना गलत है। उन्होंने कहा, जो जेल में थे, जिन्हें तड़ीपार किया गया था, जिन पर हत्या के आरोप थे, वे हमें बता रहे हैं कि हमने गलत किया।

राहुल ने दी सफाई

पीएम मोदी पर किए गए जुबानी हमले के बाद बैकफुट पर नजर आ रहे राहुल ने कहा कि उन्होंने स्पष्ट तौर पर सेना की कार्रवाई का समर्थन किया है।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कई ट्वीट कर कहा, मैं लक्षित हमलों का पूरा समर्थन करता हूं और मैंने स्पष्ट तौर पर यह बात कही है। लेकिन मैं देश भर में राजनीतिक पोस्टरों और प्रचार में भारतीय सेना के इस्तेमाल का समर्थन नहीं करूंगा ।

 

loading...
शेयर करें