सर्विलांस टीम व बीकेटी पुलिस के हाथ लगा बदमाश, एयरफोर्स के गेट के पास से दबोचा

लखनऊ: यूपी राजधानी लखनऊ में अपराधियों की धरपकड़ के लिए चलाया गये अभियान बीकेटी पुलिस व आईजी जोन की सर्विलांस टीम ने मुठभेड़ में एक पति 25 हजार के इनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। बदमाश के पास से एक आदत 315 बोर का तमंचा और एक कारतूस खोखा भी बरामद हुआ है।

जानकारी के मुताबिक, बीते गुरुवार की देर रात को बीकेटी थाना क्षेत्र में यह मुठभेड़ हुई है। बीकेटी के थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह ने बताया रात में अस्ती रोड पर इंस्पेक्टर वहीद अहमद पुलिस कर्मियों के साथ गश्त पर थे। इसी दौरान आईजी जोन के सर्विलांस टीम के प्रभारी अमर सिंह रघुवंशी भी अपनी टीम के साथ वहां पहुंच गये। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली इंदौराबाग की ओर से एक बदमाश आ रहा है।

पुलिस पर हमला कर भागने की फिराक में था बदमाश

खबर लगते ही बदमाश को पकड़ने के लिए सर्विलांस और बीकेटी थाने की पुलिस इंदौराबाग मोड़ पहुंची। तभी कुछ दूरी पर एक व्यक्ति आता दिखाई दिया। पुलिस ने उसे रोंकने की कोशिश की लेकिन वह तमंचे से फायर करके भागने लगा। बदमाश के भागने पर पुलिस टीम ने उसका पीछा करते हुए उसे तहसील रोड स्थित एयरफोर्स के गेट के निकट दबोच लिया।

पिछले साल का अपराध कबूला

पूछताछ में बदमाश ने अपना नाम रफीक उर्फ रवि पुत्र लियाकत निवासी भोलेपुरवा थाना मऊ दरवाजा जिला फर्रुखाबाद बताया है। साल 2020 पांच सितंबर को अपने साथियों के साथ स्विफ्ट कार में सवारी बैठाने के नाम पर साढ़े पांच हजार रुपये सवारी से लूटने का जुर्म कबूला है। लूट का मामला हरदोई जिले के पाली थाने पर मुकदमा दर्ज है। 19 जून को पुलिस ने इस बदमाश के ऊपर 25 हजार का ईनाम घोषित किया था। पुलिस ने पकड़े गये बदमाश के कब्जे से 315 बोर का तमंचा और एक कारतूस एक खोखा बरामद किया है।

Related Articles