IPL
IPL

Survey: नरेंद्र मोदी के बाद अगला Prime Minister किसे देखना चाहती है जनता, कौन है सबसे Best Minister?

39 फीसदी लोग अमित शाह ( Amit Shah ) के कामकाज को पसंद करते हैं और उन्हें मोदी सरकार में नंबर-1 मंत्री माना है।

नई दिल्ली: देश में भले ही मोदी सरकार ( Modi Goverment ) का तेजी से विरोध हो रहा हो, लेकिन हाल ही में हुए एक सर्वे के मुताबिक प्रधानमंत्री ( Prime Minister ) के तौर पर लोग नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) को ही पसंद कर रहे हैं। वहीं 66 फीसदी लोग NDA ( National Democratic Alliance ) की सरकार के भी दिखे। इसके अलावा माना जा रहा है कि अगर आज चुनाव हो जाए तो NDA को बहुमत हासिल हो जाएगी। लेकिन क्या आपको पता है कि लोग नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) के बाद किसको अगला प्रधानमंत्री ( Prime Minister ) बनाना चाहते हैं।

लोगों की पसंद, योगी बने अगले PM

इंडिया टुडे ( India Today ) और कार्वी इनसाइट्स के ‘मूड ऑफ द नेशन’ द्वारा कराए गए सर्वे में सामने आया है कि नरेंद्र मोदी के बाद लोग अगले पीएम के तौर पर योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) को देखना चाहते हैं। फिलहाल लोग चाहते हैं कि देश के अगले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही बने। यह सर्वे 3 जनवरी से 13 जनवरी 2021 के बीच किया गया। इस सर्वे में 67 फीसदी ग्रामीण और 33 फीसदी शहरी आबादी शामिल है। सर्वे 12,232 लोगों के बीच किया गया।

सर्वे में NDA को मिल रही बहुमत

देश में कुछ भी चल रहा लेकिन सर्वे में लोगों ने NDA सरकार को ही पसंद किया है और अगर आज चुनाव होते हैं तो NDA को 43 फीसदी वोटों के साथ 321 मिल सकती हैं। इसके अलावा कांग्रेस के नेतृत्व वाली UPA ( United Progressive Alliance ) को 27 फीसदी वोट के साथ सिर्फ 93 सीटें ही मिल रही हैं।

यह भी पढ़ें: राम मंदिर की नीव डिज़ाइन पर लग गई अंतिम मुहर, जानें कब शुरु होगा निर्माण कार्य

सबसे अच्छा मंत्री कौन?

इंडिया टुडे और कार्वी इनसाइट्स के ‘मूड ऑफ द नेशन’ सर्वे में मंत्रियों के कामकाज को लेकर पूछे गए सवाल में 39 फीसदी लोग अमित शाह ( Amit Shah ) के कामकाज को पसंद करते हैं और उन्हें मोदी सरकार में नंबर-1 मंत्री माना है। इसके अलावा 14 फीसदी राजनाथ सिंह, 10 नितिन गडकरी और 8 प्रतिशत लोगों को निर्माला सीतारमण सबसे अच्छी मंत्री लगी हैं।

मोदी का कामकाज लोगों को कितना पसंद?

सर्वे के मुताबिक कोरोना महामारी के दौरान पीएम मोदी के काम को 23 फीसदी लोगों ने आउटस्टैंडिंग बताया है। वहीं 50 प्रतिशत लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काम को पसंद किया है। जबकि 18 फीसदी लोगों ने पीएम के काम को औसत बतायाहै। इसके अलावा 7 फीसदी ने पीएम मोदी के काम को खराब बताया और 2 फीसदी लोगों ने उनके काम को बहुत खराब की कैटेगरी में रखा है।

यह भी पढ़ें: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के हमशक्ल की तस्वीर सोशल मिडिया पर मचा रही धमाल

Related Articles

Back to top button