Sushant Drugs Case : NCB ने तैयार की 30,000 पन्‍नों की चार्जशीट, Riya समेत इन सितारों के नाम शामिल

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले में इन्साफ की बाट जोह रहे परिवार और सुशांत के फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है।

नई दिल्ली : बॉलीवुड (bollywood) एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) मामले की आग अभी तक ठंडी नहीं पड़ी है। इस मामले को लेकर जाँच लगातार जारी है। इसी बीच इन्साफ की बाट जोह रहे परिवार और सुशांत (Sushant) के फैंस के लिए एक अच्छी खबर सामने आई है। दरअसल एक्टर की मौत के करीब 9 महीने बाद एनसीबी (NCB) ने इस मामले में शुक्रवार को चार्टशीट (chartsheet) दाखिल की है। एनसीबी, एक्टर की मौत मामले में ड्रग्स केस की जांच कर रहा है। एनसीबी (Narcotics Control Bureau) चीफ समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) अदालत में खुद चार्टशीट दाखिल करने पहुंचे हैं। बताया जा रहा है कि यह चार्टशीट 30,000 पन्नों का है।

तकरीबन 30,000 पन्नों की है चार्जशीट

बता दें कि इसे एनसीबी की भाषा में इसे कंप्लेंट बोलते हैं और पुलिस की भाषा में चार्टशीट बोलते हैं। 30,000 पेज की यह चार्टशीट एनसीबी मुंबई यूनिट ने आज कोर्ट में दाखिल की है। जानकारी के मुताबिक करीब 30,000 पन्नों की इस चार्टशीट के साथ 12,000 पन्नों की हार्ड कॉपी और सीडी में सबूत दिए गए हैं। गौरतलब है कि तहकीकात के दौरान ईडी (ED) को ड्रग्स से जुडी चैट मिली थीं। ईडी (Enforcement Directorate) ने सभी चैट एनसीबी को सौंप दी थीं। इसके बाद केस में NCB की एंट्री हुई और जांच काफी तेजी से आगे बढ़ी।

रिया सहित 33 आरोपियों के चार्टशीट में नाम

बीते साल 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की लाश उनके बांद्रा (Bandra) स्थित घर के बैडरूम से बरामद हुई थी। तहकीकात के दौरान मामले में ड्रग्स चैट सामने आने के बाद एनसीबी ने इसकी जांच शुरू की और एक के बाद एक धागे खोलती चली गई। ड्रग पेडलर्स (drug peddlers) से लेकर सुशांत के मैनेजर्स तक से पूछताछ के बाद एनसीबी ने सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को शिकंजे में लिया था।

तकरीबन एक महीने जेल में रहने के बाद रिया चक्रवर्ती जमानत पर रिहा हुईं। बता दें कि एनसीबी की इस चार्जशीट में 33 लोगों को नामजद किया गया है। रिया चक्रवर्ती सहित उनके भाई शोविक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty), दीपेश सावंत, सैमुअल मिरांडा और क्षितिज प्रसाद का भी नाम इस चार्टशीट में है। रिया और शौविक के अलावा कई ड्रग पेडलर्स के नाम भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें :

ड्रग्स की बरामदगी और बरामद इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों की रिपोर्ट फोरेंसिक रिपोर्ट गवाहों के बयान के आधार पर यह चार्जशीट तैयार की गई है। जांच के दौरान ड्रग्स के तार कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज से जुड़े हुए पाए गए। इन सेलिब्रिटीज के नाम ड्रग पेडलर्स से पूछताछ के दौरान सामने आए हैं।

बता दें कि एनसीबी ने अपनी चार्जशीट में दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone), सारा अली खान (Sara Ali Khan), श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor) और रकुलप्रीत सिंह (Rakul Preet Singh) के बयान को भी शामिल किया है। चार्जशीट में यह भी बताया गया है कि मुंबई में किस तरह से ड्रग्स का रैकेट चल रहा था जिसके तार अमेरिका से लेकर यूरोप तक जुड़े हुए थे।

 

 

 

 

 

Related Articles