सुशील मोदी होंगे राज्यसभा के लिए भाजपा उम्मीदवार, पासवान के निधन से खाली हुई सीट

हाल ही में संपन्न बिहार के विधान सभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन राजग के विजयी होने के बाद नयी सरकार में भाजपा ने नेतृत्व बदलते हुए 15 साल से उप मुख्यमंत्री रहे मोदी को नहीं भेज कर उन्हें केन्द्र में बुलाने का निर्णय लिया।

नयी दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी भाजपा ने बिहार में राम विलास पासवान के निधन से रिक्त राज्य सभा की सीट पर पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी को उम्मीदवार घोषित किया है। पार्टी महासचिव अरुण सिंह ने आज रात एक विज्ञप्ति में कहा कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने सुशील कुमार मोदी को राज्य सभा की रिक्त सीट के उप चुनाव में उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है।

हाल ही में संपन्न बिहार के विधान सभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन राजग के विजयी होने के बाद नयी सरकार में भाजपा ने नेतृत्व बदलते हुए 15 साल से उप मुख्यमंत्री रहे मोदी को नहीं भेज कर उन्हें केन्द्र में बुलाने का निर्णय लिया। माना जाता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में आगामी विस्तार में सुशील मोदी को जगह मिलेगी।

बता दें कि बिहार में 14 दिसंबर को राज्यसभा सीट के लिए चुनाव होना है. 3 दिसंबर से राज्यसभा चुनाव के लिए प्रक्रिया शुरू होने लगेगी. सुशील मोदी बिहार की राजनीति में कई दशकों से सक्रिय हैं. पिछले 15 सालों से वो लगातार बिहार के उपमुख्यमंत्री रह चुके और एमएलसी भी हैं. इस बार विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी ने उन्हें उपमुख्यमंत्री ना बनाकर ताराकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को बनाया है.

3 दिसंबर तक नामांकन होगा और 4 दिसंबर को स्क्रूटनी की जाएगी. प्रत्याशी सात दिसंबर तक अपनी दावेदारी वापस भी ले सकते हैं. जरूरत पड़ने पर 14 दिसंबर को मतदान होगा. इसके बाद परिणाम घोषित किए जाएंगे. वहीं, सुशील मोदी का राज्यसभा में जाना तय माना जा रहा है.

यह भी पढ़े: सुरक्षाबलों की कड़ी कार्यवाई, कंधार में मार गिराए 15 तालिबानी आतंकवादी

Related Articles

Back to top button