इस एक कदम से घटी सुषमा की लोकप्रियता, सोशल मीडिया पर होने लगीं ट्रोल

नई दिल्ली। विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को उनके सॉफ्ट हार्टेड होने का भारी नुकसान उठाना पड़ा। उनके द्वारा हाल ही में उठाया गया एक बड़ा कदम उनकी लोकप्रियता के आड़े आ गया। नतीजा ये हुआ कि सोशल मीडिया पर उनके फॉलोवर्स में भारी गिरावट देखी गई। लोग उनके उठाये गए कदम से खासे नाराज नज़र आ रहे हैं। साथ ही मामले में निगेटिव प्रतिक्रियाएं भी देखने को मिल रही हैं।

पूछताछ के दौरान पुलिस के सामने फूट-फूटकर रोने लगा दाती महाराज…

सुषमा स्वराज

मामला है यूपी में पासपोर्ट विवाद का, जिस पर हिंदू-मुस्लिम और धर्म परिवर्तन का मामला सामने आने पर बात बिगड़ गई। जब इस बात पर पासपोर्ट बनवाने वाली महिला ने सुषमा को एप्रोच किया तो उन्होंने पास पोर्ट बनाने वाले अधिकारी की क्लास ले ली। नतीजा ये हुआ कि अधिकारी ने बिना किसी जांच के ही एक घंटे के भीतर पासपोर्ट इशू कर दिया।

खबरों के मुताबिक़ फेसबुक पर विदेशमंत्री के पेज की रेटिंग घटकर 1.4 स्टार हो गई है तो वहीं ट्विटर पर भी उनके पेज की रेटिंग को जबरदस्त झटका लगा है। ट्विटर पर उनकी रेटिंग 3.8 दर्ज की गई है। बता दें कि यह सभी रेटिंग 5 स्टार में से निर्धारित की जाती हैं।

पीडीपी-भाजपा गठबंधन से अलग होने के बाद पहली बार अमित शाह…

वजह है लखनऊ में हिन्दू-मुस्लिम कपल पासपोर्ट विवाद मामला। यूजर्स ने इस मामले पर विरोध दर्ज करने के लिए सुषमा के ऑफिशियल फेसबुक और ट्विटर पेज की रेटिंग घटाना शुरू कर दिया है।

तन्वी सेठ को हाथों-हाथ बिना पुलिस वेरिफिकेशन के पासपोर्ट देने पर सवाल खड़े हो गए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तन्वी सेठ के नाम और स्थायी पते को लेकर उठे विवाद के बाद फिर से पूरे मामले की जांच की जा सकती है।

तन्वी सेठ के पासपोर्ट मामले में एक ओर जहां ट्रांसफर किए गए अधिकारी के पक्ष में समर्थन बढ़ रहा है। वहीं एक घंटे में पासपोर्ट जारी करने के बाद क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी पीयूष वर्मा बैकफुट पर आ गए हैं। उन्होंने मामले में चुप्पी साध ली है। वहीं, भाजपा ने इस पूरे मामले की जांच की मांग की है।

बता दें तन्वी और उनके पति अनस बुधवार को पासपोर्ट बनवाने गए थे। सीनियर सुपरिटेंडेंट विकास मिश्र ने तन्वी के निकाहनामे व अन्य दस्तावेज पर सवाल उठाए थे। इसे लेकर दोनों में बहस हुई।

तन्वी ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से ट्वीटर पर इसकी शिकायत की थी कि उन्हें धर्म परिवर्तन के लिए उकसाया जा रहा है।

विदेश मंत्रालय के हस्तक्षेप के बाद बृहस्पतिवार को क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी पीयूष वर्मा ने घंटे भर में तन्वी का पासपोर्ट बनवाकर दे दिया था।

Related Articles