फ़्रांस में आतंकी हमला, इस्लामिक स्टेट ने ली हमले की जिम्मेदारी

0

मार्सेय (फ्रांस)। फ़्रांस एक बार फिर आतंकी हमले का शिकार हुआ है। यहां के एक ट्रेन स्टेशन पर दो महिलाओं की एक संदिग्ध हमलावर ने चाकू मार कर हत्या कर दी। वहीं इस हत्या की जिम्मेदारी आतंकी संगठन आईएसआईएस ने ली है।

जानकारी एक मुताबिक हमलावर ने ‘अल्लाह हो अकबर’ का नारा लगाते हुए इस हत्याकांड को अंजाम दिया। वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने हमलावर को गोली मार कर ढेर कर दिया। यह घटना ऐसे समय में हुई है जब हाल के वर्षों में इस्लामिक स्टेट या अलकायदा द्वारा किए गए हमलों के बाद फ्रांस हाई अलर्ट पर है।

निगरानी समूह एसआईटीई ने इस्लामिक स्टेट समूह की अमाक प्रचार एजेंसी को बताया कि मार्सेय में चाकू मारने की घटना को अंजाम देने वाला इस्लामिक स्टेट का लड़ाका था। आपको बता दें कि पिछले साल जुलाई मेंनेशनल डे’ पर आतंकी हमला हुआ था। यहां के नीस शहर के एक रिजॉर्ट में आतिशबाजी करने जुटे लोगों को अचानक एक ट्रक रौंदता चला गया। इस दौरान अब तक 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

गौरतलब है कि ऐसी ही घटना कंदा में घटित हुई है। यहां रात करीब सवा आठ बजे एक तेज रफ्तार सफेद चेवी मालीबु कार ने एडमोंटन स्टेडियम के बाहर पुलिस बैरीकेड में टक्कर मार दी। इस घटना के वक्त स्टेडियम में कनाडाई फुटबॉल लीग का खेल चल रहा था। इस हादसे की चपेट में वहां अपनी पुलिस कार के बाहर खड़ा एक पुलिसकर्मी आ गया। टक्कर की वजह से वह हवा में करीब 15 फीट उछल गया। पुलिस ने एक बयान में कहा कि करीब 30 साल की उम्र का एक शख्स इसके बाद गाड़ी से निकला और उसने पुलिसकर्मी पर चाकू से वार करना शुरू कर दिया।

संदिग्ध इसके बाद पैदल ही मौके से फरार हो गया। पुलिस अधिकारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं एक दूसरे ट्रक ने वहां पैदल चल रहे लोगों को कुचलने की नाकामयाब कोशिश की। चारों व्यक्तियों को चोटें आई हैं और उन्हें प्राथमिक इलाज के लिए भेज दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

loading...
शेयर करें