फर्जी मार्कशीट से नौकरी पाने वाले कई कृषि अधिकारी सस्पेंड

0

आगरा। जिन लोगों ने भी अंबेडकर यूनिवर्सिटी से फर्जी डिग्री लेकर नौकरी पाई है उनके ऊपर अब बड़ी मुसीबत आई है। दरअसल, विवि की कृषि की मार्कशीट से आंध्र प्रदेश में जिन लोगों को नौकरी मिली थी। उन्हें नौकरी लगने के छह महीने बाद ही सस्पेंड कर दिया गया है। ऐसे में करीब 60 कृषि अधिकारियों की मार्कशीट की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें, योगी सरकार आज पत्नियों को देगी करवा चौथ का गिफ्ट, पतियों को मिलेगी सजा

फर्जी मार्कशीट

बता दें, यूनिवर्सिटी से सत्र 1999 से 2003 तक तक कृषि की डिग्री लेने के बाद आंध्र प्रदेश में कृषि अधिकारी के पद पर करीब 80 लोगों को नियुक्त किया गया था। जब जांच की गयी तो पता चला कि इन मार्कशीट में गड़बड़ी थी। इसके साथ ही कुछ मार्कशीट फर्जी भी थीं। जिसके बाद छह अधिकारीयों को सस्पेंड कर दिया गया।

इन्होंने आरबीएस, बिचपुरी, आरबी कॉलेज, आगरा और चौधरी चरण सिंह शिवदान सिंह कॉलेज, इगलास मा‌र्क्सशीट लगाई थी। पीआरओ डॉ। गिरजा शंकर शर्मा ने बताया कि 60 बीएससी कृषि की मार्कशीट के सत्यापन के लिए आवेदन मिले हैं, इनका सत्यापन किया जा रहा है।

आपको बता दें कि यूनिवर्सिटी से सत्यापन कराने के लिए जो युवक आंध्र प्रदेश आये थे उनसे भी मामले को लेकर सौदेबाजी होने लगी। ऐसा कहा जा रहा है कि मार्कशीट का सत्यापन कराने के लिए दलाल उन युवकों को सौदेबाजी के जाल में फंसा रहा था।

loading...
शेयर करें