प्रणब मुखर्जी ने राहुल गांधी को दिया बड़ा झटका

नई दिल्ली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने अपने एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पूर्व राष्ट्रपति और कांग्रेस के वरिष्ट नेता प्रणब मुखर्जी को न्योता दिया है। उम्मीद है कि 7 जून को नागपुर के संघ मुख्यालय में होने वाले कार्यक्रम में मुखर्जी शामिल हो सकते हैं।

प्रणब मुखर्जी

इस न्योते के बाद राजनीति जगत में हलचल मची हुई है। कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। इसी कड़ी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि पूर्व राष्ट्रपति ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को झटका दिया है।

सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि साल 1963 में जवाहरलाल नेहरू को भी आरएसएस ने एक कार्यक्रम में न्योता दिया था। उस दौरान भी लोगों ने तरह तरह की बातें की। लेकिन आज का दौर कुछ और है। आज कांग्रेस की हालात देश में खराफ है। उसका प्रभाव दिन प्रतिदिन गिरता जा रहा है। आज बस कुछ हिस्सों में ही कांग्रेस का अस्तित्व बचा है। कांग्रेस के पास आज लोकसभा में सिर्फ 44 सीटें हैं। उन्होंने कहा कि जब प्रणब मुखर्जी राष्ट्रपति नहीं थे तो पार्टी उन्हें ज्यादा तवज्जो नहीं देती थी।

साथ ही उन्होंने राहुल गांधी पर भी हमला बोला। उन्होंने कहा कि आज राहुल गांधी लंदन में हैं। उनके सभी घरवाले भी लंदन में है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को विदेशी मानसिकता वाली लीडरशीप मिली है जो पार्टी को नुकसान पहुंचा रही है।

आपको बता दें कि आरएसएस के रिटायर होने जा रहे स्वयंसेवकों के कैडर के लिए नागपुर के संघ मुख्यालय में 7 जून को एक कार्यक्रम का आयोजन किया है। इसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति को आमंत्रित किया है। उम्मीद है कि मुखर्जी इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे और कैडर को सम्बोधित करेंगे।

Related Articles