IPL
IPL

Acharya Swami Vivekananda: मंगलवार का देखें राशिफल, आज पांच राशियों को मिलेगी कामयाबी

लखनऊ: आज मंगलवार 06/04/2021 को आपका दिन कैसा रहेगा ये जानने के लिए आपके मन में अनेको विचार आते होंगे। सुबह की शुरुआत करने से पहले अपनी राशि पर जरूर ध्यान दें आपके लिए इसमें कुछ खास हो सकता है। पूरी दुनिया डॉट कॉम पर आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी (Acharya Swami Vivekananda) ने सभी राशियों के बारे में बताया है कि आज मंगलवार को आपका दिन कैसा बीतेगा, क्या लाभ होगा और किन चीजों से सावधान रहना है। दिशा शूल से बचाव के उपाय- आज गुड़, या बेसन की बनी मिठाई खा कर यात्रा करें मंगल होगा।

।।आप सभी का मंगल हो।।

आज दिनाँक 06/04/2021 दिन मंगलवार का पञ्चाङ्ग
विक्रम संवत:-2077(प्रमादी नाम )
शक संवत:-1942(शर्वरी नाम )
सूर्य:-उत्तरायण
सूर्योदय:-प्रातः05:45
सूर्यास्त:-शायं 06:15
ऋतु:-बसंत
माह:-चैत्र
पक्ष:-कृष्ण
तिथि:-दशमी
नक्षत्र:-श्रवण
योग:-सिद्ध
करण:-वणिज
अमृतमुहूर्त:-मध्याह्न 12:04 से 01:38 तक
राहूकाल:-अपराह्न03:00 से 04:30 तक
दिशाशूल:-उत्तर
शुभदिशा:-दक्षिण
दिशाशूल परिहार:- आज गुड़, या बेसन की बनी मिठाई खा कर यात्रा करें मंगल होगा।

                                                   ।।आज का राशिफल।।

मेष :-

आज का दिन आपके लिए उत्तम लाभदायक रहेगा। आपके दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी, जिसमें जीवन साथी भी प्रसन्न नजर आएंगे। नौकरी से जुड़े जातकों को आज अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा, नहीं तो वरिष्ठ अधिकारियों से अनबन हो सकती है, जो आप को नुकसान पहुंचा सकती है। आज आपके सामाजिक कार्य में भी रुचि बढ़ी नजर आएगी। आज आपको अपने पुराने रुके हुए कार्य को करना ही होगा, तभी सफलता मिलती दिख रही है।
राशिरत्न:-मूँगा

वृष :-

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों को आज अपने सभी कार्य ईमानदारी से करने होंगे, नहीं तो उन्हें अपने अधिकारियों के अवरोध का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए सावधान रहें। परिवार में भाई बहनों से स्नेह मिलेगा। परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है, जिसमें परिवार के सभी सदस्य व्यस्त नजर आएंगे। व्यापार को आज अधिक मेहनत की आवश्यकता होगी, तभी व्यापार गति पकड़ता दिखेगा और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।
राशिरत्न:-हीरा या ओपल

मिथुन :-

आज का दिन नौकरी से जुड़े जातकों के लिए निश्चित परिणाम लेकर आएगा, जो लोग नौकरी में कार्यरत है, उनको आज प्रमोशन मिलने के योग बन रहे हैं, इसलिए अपने अधिकारियों से वाणी में मधुरता बनाए रखें। परिवार में आज कुछ वाद विवाद उत्पन्न हो सकता है, लेकिन परेशान ना हो। शाम के समय पिता जी की सलाह से वाद विवाद समाप्त होगा। ससुराल पक्ष से सम्मान मिलता दिख रहा है। जीवन साथी के लिए आज कोई उपहार खरीद सकते हैं।
राशिरत्न:-पन्ना

कर्क :-

आज का दिन आपके लिए व्यस्तता भरा रहेगा। आज परिवार में खुशनुमा वातावरण रहेगा। व्यापार में आज नई नई रणनीति पर काम करेंगे, जिसमें भागदौड़ अधिक होगी। नौकरी से जुड़े जातकों के कार्यक्षेत्र में भी आज अच्छा वातावरण रहेगा। व्यस्तता के बीच आप अपनी लाइफ के लिए समय निकालने में कामयाब रहेंगे। यदि आप कोई निवेश करना चाहते हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम रहेगा। संतान को आज कोई उपहार भेंट कर सकते हैं।
राशिरत्न:-मोती

सिंह :-

आज का दिन विद्यार्थियों के लिए कुछ तनाव भरा रह सकता है। परीक्षा की तैयारियों में कुछ अड़चन आ सकती है। आज भाई बहनों की कुछ समस्या का समाधान कराना होगा। परिवारिक खर्चे बढ़ सकते हैं, लेकिन अपनी आर्थिक स्थिति पर नजर बनाए रखें, तभी खर्चों को करने की सोचें। यदि आज किसी प्रकार का कोई कर्ज लेना पड़े, तो उससे बचें क्योंकि उसे उतारना आपके लिए मुश्किल होगा। प्रेम जीवन में आज कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है, इसलिए सावधान रहें।
राशिरत्न:-माणिक्य

कन्या :-

आज के दिन आपका सामाजिक दायरा भी बढ़ा हुआ दिखेगा, जिससे लोग आपसे मित्रता रखने की भी चेष्टा रखेंगे। परिवार में आज कोई मुद्दा सिर उठा सकता है। यदि किसी संपत्ति के निवेश के लिए सोच रहे हैं, तो उसके चल व अचल पहलुओं को सावधानी से जांच लें। आज आपके व्यापार में अचानक से आपको धन लाभ होने की भरपूर उम्मीद दिख रही है। आज उन्हीं कार्यों को करने की कोशिश करें, जिनमें सफलता मिलने की उम्मीद हो। संतान को आज आप कुछ कार्य को करने के लिए सौंपेंगे।
राशिरत्न:-पन्ना

तुला :-

आज का दिन आपके लिए मिला-जुला रहेगा। यदि संतान के विवाह से संबंधित कोई तनाव है, तो वह आज समाप्त होगा। आज अपने माता पिता के स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें क्योंकि उनका कोई पुराना रोग आज परेशान कर सकता है। छात्रों को प्रतियोगिता में अच्छे अंक प्राप्त होंगे। जीवन साथी से आज छोटे-मोटे नोकझोंक हो सकती है। यदि वह नाराज हो, तो उन्हें मनाने की कोशिश अवश्य करें। आज आर्थिक लाभ होता दिख रहा है, लेकिन यदि किसी को कर्ज देना हो, तो उससे बचे, नहीं तो उस धन के वापस मिलने मे दिक्कत होगी।
राशिरत्न:-हीरा या ओपल

वृश्चिक :-

आज का दिन आपके लिए उत्तम लाभदायक रहेगा। ससुराल पक्ष से भी आपको सहयोग मिलता दिख रहा है, जो लोग रोजगार के क्षेत्र में हैं, उनको भी सफलता मिलेगी। धार्मिक कार्यों की वजह से आपकी पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कार्य क्षेत्र में आज कुछ विशेष कर दिखाने की उधेड़बुन में समय व्यतीत होगा। अधिकारी वर्ग से आप की सांठगांठ अच्छी होगी। सरकारी योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए आपको कुछ लोगों से मुलाकात करनी पड़ सकती है। सायंकाल का समय आज आप किसी शादी विवाह नामकरण आदि मंगलोत्सव मे व्यतीत करेंगे।
राशिरत्न:-मूँगा

धनु :-

आज का दिन आपको अपने व्यवसाय में आंख और कान दोनों खुले रखकर कार्य करने का होगा क्योंकि आपके कुछ विरोधी आज आपके कार्य बिगाड़ने की कोशिश करेंगे, इसलिए आलस्य को त्याग कर तत्परता से डटे रहें। यदि साझेदारी में व्यापार करने की सोच रहे हैं, तो उसके लिए दिन उत्तम है। आज आप अपने प्रेम जीवन के लिए समय निकालेंगे और जीवन साथी को कहीं घुमाने फिराने ले जा सकते हैं। विद्यार्थियों को आज गुरुजनों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। संतान को धर्म-कर्म के कार्यों में कार्यरत देख मन को सुकून मिलेगा।
राशिरत्न:-पुखराज

मकर:-

आज का दिन आपको विपरीत परिस्थितियों में निर्णय लेने की क्षमता में सहायक रहेगा, जो आपके भविष्य की योजनाओं को भी मजबूत करेंगी। आज आपको अपने कार्य क्षेत्र में सभी कार्यों को समय पर पूरा करना होगा, नहीं तो आपकी अधिकारी वर्ग से कुछ अनबन हो सकती है। विदेश में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले जातकों के लिए आज विदेश जाने का अवसर मिल सकता है। आज शाम के समय आपके स्वास्थ्य में कुछ गिरावट आ सकती है, इसलिए सतर्क रहें।
राशिरत्न:-नीलम

कुंभ:-

आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। सरकारी नौकरी से जुड़े जातको को आज ट्रांसफर की सूचना मिल सकती है। प्रेम जीवन में मधुरता बनी रहेगी और आप अपने जीवन साथी को कहीं घुमाने फिराने भी ले जा सकते हैं। विद्यार्थियों को आज कुछ नया सीखने का अवसर मिलेगा। यदि कहीं पार्ट टाइम कार्य करने की सोच रहे हैं, तो उसमें सफलता मिलेगी। आज आप घर गृहस्थी के लिए कुछ जरूरी वस्तुओं की खरीदारी कर सकते हैं।
राशिरत्न:-नीलम

मीन :-

आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आएगा। विद्यार्थियों के आज किसी कंपटीशन में जीत मिल सकती हैं, जिससे उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा और उनके भविष्य का मार्ग प्रशस्त होगा। आज आपको अपने कार्य क्षेत्र में दोस्तों के रूप में मिल रहे शत्रुओं से सावधान रहना होगा, नहीं तो वह आप को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं। राजनीति के क्षेत्र में आज आप का बोलबाला होगा, लेकिन शत्रु प्रबल रहेंगे। किसी महिला मित्र से मुलाकात आज अच्छी रहेगी, जिससे आप के अधूरे कार्य को पूरा होने में मदद मिलेगी।
राशिरत्न:-पुखराज

।।वास्तु टिप।।

गाय गोबर के सूखे उपले पर गुगल, लोहबान का अपने घर मे सुबह या शाम में धुना देने से वास्तु दोष का प्रशमन होता है व उन्नति लक्ष्मी का निवास होने लगता है।

।।इति शुभम्।।

आचार्य स्वामी विवेकानन्द जी

ज्योतिर्विद, वास्तुविद व सरस् सङ्गीत मय श्री राम कथा व

श्रीमद्भागवत कथाव्यास श्रीधाम श्री अयोध्या जी

संपर्क सूत्र:-9044741252

Related Articles

Back to top button