कालेधन को लेकर स्वामी ने खोली बीजेपी की पोल, पेश की स्विस बैंक की ये चौंकाने वाली रिपोर्ट

नई दिल्ली। भ्रष्टाचार और कालेधन पर लगाम कसने वाली भरतीय जनता पार्टी(बीजेपी) की कलई स्विस बैंक की ओर से आए आंकड़ों के बाद खुल चुकी है। इसके साथ ही एक बार फिर से बीजेपी विपक्ष के निशाने पर है। यही नहीं विपक्ष के साथ-साथ अब बीजेपी के अंदर से ही इस मुद्दे पर आवाजें मुखर होने लगी हैं। शुक्रवार को बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने वित्त मंत्रालय में सचिव हसमुख अधिया पर सीधा हमला बोला।

स्विस बैंक के द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार पिछले एक साल में स्विस बैंक में जमा भारतीयों की जमापूंजी में करीब 50 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है।

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने शुक्रवार सुबह ट्वीट करते हुए लिखा कि ये सचिव अधिया के लिए एक बड़ी कामयाबी है। एक तरफ पूरी दुनिया का स्विस बैंक में डिपोजिट सिर्फ 3 फीसदी बढ़ा है, तो वहीं भारतीयों का 50 फीसदी बढ़ गया है। उन्होंने लिखा आधिया इससे और ज्यादा मैनेज कर सकते थे अगर राजेश्वर (ईडी अफसर) बीच में ना आते।

आपको बता दें सुब्रमण्यम का ये पहली बार अपनी ही पार्टी पर हमला नही था। इससे पहले भी वे अरुण जेटली पर कई फैसलों की वजह से सवाल उठा चुके हैं, और प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से खुद को वित्त मंत्री बनाने की बात करते रहे हैं। स्विट्जरलैंड के केंद्रीय बैंक के ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारतीयों द्वारा स्विस बैंक मे जमा रशि, 2017 में 50% से अधिक बढ़कर 7000 करोड़ रुपए (1.01 अरब फ्रैंक) हो गया है। इससे पहले तीन साल में भरतीयों द्वारा जमा राशि में गिरावट आई थी।

Related Articles