स्वरा ने ट्विटर अकाउंट पर फोटोज शेयर करते हुए पर्यावरण संकट को लेकर कही ये बात

मुंबई: बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर देश में हो रही घटनाओं पर खुलकर अपने विचार रखती है| फिर चाहे वो सोशल मीडिया पर ट्रोलर्स को करारा जवाब देना हो या फिर समसामयिक मसलों पर अपनी राय देनी हो एक्ट्रेस ने ट्विटर अकाउंट पर कुछ फोटोज शेयर की हैं| इसी के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा, ”मौजूदा समय में जो क्लाइमेट क्राइसिस चल रहे हैं उसे लेकर पर्यावरण संरक्षण के लिए हमें अपनी तरफ से छोटे-छोटे कदम तो उठाने ही पड़ेंगे। इसमें पुराने कपड़ों को रिसाइकिल करना भी शामिल किया जा सकता है। मैं भी ऐसा कुछ करने की कोशिश कर रही हूं। मैं अपनी नानी की पुरानी साड़ियों से पैंट-सूट बनाकर उसका इस्तेमाल कर रही हूं।

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर अपनी फिल्मों से तो कुछ ना कुछ संदेश देती ही रहती हैं| उनके अभिनय की तारीफ ‘तनु वेड्स मनु’,‘रांझणा’ और ‘निल बट्टे सन्नाटा’ जैसी फिल्मों के लिए हो चुकी है| एक्टिंग में आने से पहले से स्वरा थिएटर में काम करती थीं। फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाने के लिये स्वरा 2008 में मुंबई आ गयीं। उन्‍हें फिल्‍म ‘तनू वेड्स मनू’ में बेस्‍ट सपोर्टिंग ऐक्‍ट्रेस के लिये फिल्‍म फेयर का अवार्ड, और इसी फिल्‍म के लिये ज़ी सिने अवार्ड, स्‍क्रीन अवार्ड्स और IIFA अवार्ड्स भी मिल चुका है। इसके अलावा भी फिल्‍मों में उनके बेहतरीन अभिनय के लिये कई अन्‍य पुरस्‍कारों से सम्‍मानित किया जा चुका है।

स्वरा ने अपनी शुरूआती पढ़ाई दिल्ली के सरदार पटेल विद्यालय से की है। इसके बाद उन्‍होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी से अंग्रेजी साहित्‍य में स्नातक किया। इसके अलावा उन्होंने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी से मनोविज्ञान में डिग्री हासिल की है।

Related Articles