Swiggy, Zomato जल्द महंगे होने की संभावना, शुक्रवार को GST कमेटी की बैठक

नई दिल्ली: Swiggy और Zomato जैसी ऑनलाइन फूड डिलीवरी सेवाओं से खाना ऑर्डर करना आने वाले दिनों में और महंगा होने की संभावना है। वस्तु एवं सेवा कर (GST) परिषद समिति की शुक्रवार को बैठक होगी जिसमें इस मुद्दे पर फैसला लिया जाएगा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक ये मीटिंग लखनऊ में होने वाली है। समिति की एक और बैठक 12 जून को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई थी। ऑनलाइन खाद्य वितरण सेवाओं के अलावा, 17 सितंबर को GST परिषद समिति की बैठक में ईंधन की कीमतों (पेट्रोल और डीजल) जैसे अन्य विषयों पर चर्चा होने की उम्मीद है।

यह उल्लेख किया जा सकता है कि पिछले साल दिसंबर में प्रकाशित एक सर्वेक्षण रिपोर्ट में कहा गया था कि Zomato और Swiggy भारत में खाद्य वितरण की दौड़ में सबसे आगे हैं, फिर भी कई त्वरित-सेवा रेस्तरां (QSR) मोबाइल ऐप जैसे McDonald’s, KFC, बर्गर के माध्यम से सीधे ऑर्डर करना पसंद करते हैं। मार्केट रिसर्च कंपनी YouGov द्वारा किए गए सर्वेक्षण के अनुसार, अधिकांश शहरी भारतीयों ने अपने पसंदीदा QSR का ऐप डाउनलोड कर लिया है, और कई का दावा है कि तब से उनके ऑर्डर की आवृत्ति में वृद्धि हुई है।

यह भी पढ़ें: दिल्ली की अदालत ने गिरफ्तार संदिग्धों को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles