उत्तराखंड में इस जानलेवा बीमारी ने दी दस्तक, मचा हड़कंप, स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट

देहरदून। उत्तराखंड में एक बार फिर से स्वाइन फ्लू जैसे जानलेवा बीमारी के मामले सामने आए हैं। स्वाइन फ्लू ने मौसम में नमी बढ़ने के साथ ही अपना असर दिखाना शुरू कर दिया है।

swine-flu

देहरादून के श्री महंत इंदिरेश अस्पताल में अब तक दो मरीजों में स्वाइन फ्लू बीमारी की पुष्टि हो चुकी है। जिसमे से एक महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। इन दो स्वाइन फ्लू के मामलों के बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा है। डॉक्टरों के अनुसार स्वाइन फ्लू के मामले अमूमन अगस्त से मार्च के बीच सामने आते हैं। मगर, इस दफा अप्रैल से जुलाई के बीच भी स्वाइन फ्लू की मौजूदगी चौंकाने वाली है।

मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ.वाईएस थपलियाल ने बताया कि श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में भर्ती लक्खीबाग निवासी 45 वर्षीय महिला और 35 वर्षीय पुरुष में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई है। सीएमओ ने बताया कि जनपद में पिछले एक साल के भीतर स्वाइन फ्लू के 23 मामले सामने आ चुके हैं।

आपको बता दे कि पिछले आकड़े और स्वस्थ विभाग के तैयारी की बात करे तो हालत बदहाल थी। स्वाइन फ्लू से निपटने के लिए कोई ख़ास प्रबंध नहीं था। यहाँ तक की राजधानी देहरादून में भी अस्पतालों में स्वाइन फ्लू के इलाज़ के लिए ख़ासा प्रबंध नहीं था।

अक्ब देखने वाली बात ये होगी की लाख दावे करने वाला स्वस्थ विभाग इस बिमारी से निपटने के क्या प्रबंध करता है।

Related Articles