आगरा में स्वाइन फ्लू बन रहा जानलेवा, दस और मरीज शामिल

0

आगरा। आगरा में स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। इस बीच 10 और नए मरीजों में इसके होने की पुष्टि हुई है। ऐसे में अबतक ये संख्या बढ़कर 64 के करीब पहुंच चुकी है।

also read : मायावती ने लालू को दिया तगड़ा झटका, भाजपा के खिलाफ खड़े…

Swine flu

बता दें, एसएन में स्वाइन फ्लू के संदिग्ध 15 मरीजों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। इसके बाद वायरोलॉजी लैब में 10 नए मरीजों में स्वाइन फ्लू होने की पुष्टि हुई है। हालांकि इन मरीजों को टेमीफ्लू टेबलेट दे दी गयी है। इनमें से एक मरीज की हालत काफी गंभीर होने पर उसे वेंटीलेटर पर रखा गया है।

बाल रोग विभाग के आइसोलेशन वार्ड में स्वाइन फ्लू से पीड़ित पांच बच्चों का इलाज चल रहा है। इधर एसएन की वायरोलॉजी लैब में 142 स्वाइन फ्लू के संदिग्ध मरीजों के सैंपल जांच को लिए गए थे। इनमें से 64 मरीजों मरीजों में इसके होने की पुष्टि हो चुकी है। ऐसे में मरीजों की तादात काफी बढ़ रही है जिसके चलते एसएन में एन 95 मास्क शॉर्ट हो चुके हैं। मरीजों को सीरप की जगह टेबलेट दी जा रही है।

अबतक स्वाइन फ्लू ने दो लोगों की ली जान

स्वाइन फ्लू ने अबतक दो मरीजों की जान ले ली है। इसमें से एक मरीज फतेहपुर सीकरी का था जिसकी मौत जयपुर में हुई थी और दूसरी महिला जिसकी मौत एसएन में हुई। हालांकि मरीजों के लिए जिला अस्पताल में भी आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है। लेकिन, यहां मरीज नहीं पहुंच रहे हैं।

loading...
शेयर करें