इस सुपरस्टार ने कुत्ते को बेचकर खाया था खाना, पैसों की लाचारी ने रास्तों पर रहने को किया था मजबूर

0

मुंबई। हॉलीवुड के एक्शन किंग सिल्वेस्टर स्टेलॉन के फैंस दुनिया भर में हैं।  रॉकी’ और ‘रैम्बो’ जैसी सुपरहिट फिल्मों के जरिए करोड़ों दिलों पर करने वाले सिल्वेस्टर ने अपनी जिंदगी में काफी बुरा दौर देखा है। आज उनकी गिनती सुपरस्टार्स में होती हैं, लेकिन कभी उन्होंने तंगहाली में अपना जीवन बिताया है। पैसों की कमी ने सिल्वेस्टर को वो काम करने पर मजबूर किया जो शायद उनके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता। हाल ही में उनके बारे में चौकाने वाले खुलासे सामने आए हैं।

सिल्वेस्टर स्टेलॉन

करियर की शुरूआती दिनों में सिल्वेस्टर हो गए थे बेघर

करियर के शुरुआती दिनों में सिल्वेस्टर ने काफी स्ट्रगल किया। यहां तक कि एक बार तो उनके पास घर का किराया देने तक के पैसे नहीं हुआ करते थे।  जिसके कारण उन्हें अपने घर से बेघर तक होना पड़ा था। इतना ही नहीं पैसों की कमी की वजह से उन्होंने कई राते बस स्टैंड पर काटी।

सिल्वेस्टर ने बेच दिया था अपना कुत्ता

जब खाने के लिए भी पास कुछ न बचा तो सिल्वेस्टर को मजबूरन अपना डॉगी ‘BUTKUS’ को बेचना पड़ा।  जिसकी उस दौरान उन्हें 40 डॉलर मिले। ऐसा करने पर वह बहुत रोये।  लेकिन सिल्वेस्टर इस घटना के बारे में बताते हैं कि उनके पास और कोई चारा नही था। वह उनका कुत्ता कई दिनों से भूखा था।

सिल्वेस्टर एक समय में इतने परेशान थे कि वो चोरी तक भी करने से पीछे नहीं हटे  उन्होंने अपनी पत्नी के गहने तक चुरा लिए थे। हालांकि इसके पीछे उनका मकसद गहने बेचकर कोई कारोबार शुरू करने का था, लेकिन उनका ये सपना भी अधुरा रह गया।  उसके बाद उन्होंने फिल्मों में काम मिलना शुरू हुआ।  ‘रॉकी’ फिल्म की कामयाबी में नही उन्हें रातों-रात स्टार बना दिया।  आज सिल्वेस्टर स्टेलॉन 400 मिलियन डॉलर के मालिक हैं।

sylvester-stallone-

loading...
शेयर करें