3 साल के बच्चे में मिले ओमिक्रॉन के लक्षण मचा हड़कंप

ओमिक्रॉन वेरिएंट के 7 नए मामले मिलने से हड़कंप मच गया है

देश में ओमिक्रॉन के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे है. वहीं महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वेरिएंट के 7 नए मामले मिलने से हड़कंप मच गया है. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार ओमिक्रॉन के 3 मामले मुंबई में मिले हैं. जबकि बाकी चार केस पिंपरी चिंचवाड़ में पाए गए हैं. राहत की बात ये है कि सभी संक्रमितों में वायरस के मामूली लक्षण पाए गए हैं. संक्रमितों में एक 3 साल का बच्चा भी शामिल है. महाराष्ट्र में 7 नए मामले आने के बाद पूरे देश में ओमिक्रॉन से संक्रमित मरीजों की संख्या 30 हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार को जो सात मरीज मिले हैं, उनमें से चार का वैक्सीनेशन हो चुका है. जबकि एक मरीज को अभी सिंगल डोज लगी है. चार मरीजों में कोई लक्षण नहीं हैं. जबकि तीन में मामूली लक्षण मिले हैं. अंतरराष्ट्रीय यात्री महाराष्ट्र में मुंबई, पुणे और नागपुर में आ रहे हैं, जिनकी तय नियमों के हिसाब से कोविड-19 की आरटीपीसीआर टेस्ट किया जा रहा है.

धारावी में मिला ओमिक्रॉन का पहला केस

मुंबई की बात करें तो यहां ओमिक्रॉन का पहला मामला धारावी में पाया गया था. तंजानिया से लौटे शख्‍स के ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाए जाने की पुष्टि हुई थी.जिस शख्‍स को पॉजिटिव पाया गया है वह चेन्‍नई को निवासी है और पिछले कुल सालों से धारावी में रह रहा है.

कोरोना के मामले भी बढ़ें

महाराष्ट्र में पिछले चौबीस घंटों में कोरोना वायरस के 789 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं सात लोगों की मौत हो गई है. अब मुंबई के धारावी में ओमीक्रॉन वेरिएंट का मामला मिलने से हड़कंप मचा हुआ है.

यह भी पढ़ें- गोरखपुर के फेमस ‘तिवारी के हाते’ से 2022 विस. चुनाव को लेकर क्या है सियासी संदेश ! पढ़िए ये खबर

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles