सिंथेटिक दूध (Synthetic milk) बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़, दो आरोपी गिरफ्तार

राजस्थान (Rajasthan) में अलवर के सदर थाना क्षेत्र में पुलिस ने सिंथेटिक दूध (Synthetic milk) बनाने के कारोबार का भंडाफोड़ कर ट्रक चालक सहित दो जनों को गिरफ्तार किया है और दूध से भरे बड़े टैंकर जप्त किए हैं।

अलवर : राजस्थान (Rajasthan) में अलवर के सदर थाना क्षेत्र में पुलिस ने सिंथेटिक दूध (Synthetic milk) बनाने के कारोबार का भंडाफोड़ कर ट्रक चालक सहित दो जनों को गिरफ्तार किया है और दूध से भरे बड़े टैंकर जप्त किए हैं। प्रशिक्षु आईपीएस जेस्टा मैत्रई (IPS Jesta Maitrai) ने बताया कि कल शाम को मुखबिर से सूचना मिली थी कि चिकानी चौकी के अधीन झिलमिल होटल के पास शुद्ध दूध के टैंकरों को खाली कर पानी, डिटर्जेंट और पाम ऑयल मिलाकर सिंथेटिक दूध (Synthetic milk) बनाया जाता है। उसकी बिक्री की जाती है।

सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और इसमें टैंकर चालक संजय और असलम को गिरफ्तार किया है। दो आरोपी फरार हो गए उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पिछले करीब डेढ़ साल से यह गिरोह संगठित होकर काम कर रहा है। दूध से भरे टैंकरों को यहां खाली कर और सिंथेटिक दूध बनाकर बेचा जाता है। जो टैंकर जप्त किया है उसमें 2570 लीटर दूध आता है। सूचना के बाद तुरंत ही इस टैंकर को जप्त किया गया था। उस वक्त यह उस टैंकर से 1000 लीटर दूध ही निकाल सके थे।

यह भी पढ़ें :

मैत्रई ने बताया कि सबसे गंभीर बात यह है कि गांव वालों को यह पता है कि चोरी का दूध है उसके बाद भी दूध खरीदा जाता है। हर रोज करीब दो टैंकरों का शुद्ध दूध परिवर्तन कर सिंथेटिक दूध तैयार कर आगे सप्लाई किया जाता है।

Related Articles

Back to top button