सीरिया ने कहा-हम अमेरिका की धमकियों से नहीं डरते

0

दमिश्क| सीरिया ने साफ साफ कहा है कि वो अमेरिका से नहीं डरता है। उसके पास उससे निपटने की क्षमता है।   बुधवार को सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल असद की राजनीतिक एवं मीडिया सलाहकार बौथेना शाबन ने कहा कि उनका देश अमेरिका की हमला करने की धमकियों से नहीं डरता।

बौथेना शाबन

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, बौथेना शाबन ने एक स्थानीय टेलीविजन को दिए साक्षात्कार में कहा कि अमेरिका की सीरिया पर हमला करने की धमकियां असल में और दबाव बनाने का हथकंडा है। उन्होंने कहा कि हम सहयोगी देशों से इस पर चर्चा कर रहे हैं।

शबान का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब अमेरिका ने सीरियाई सेना द्वारा कथित तौर पर रासायनिक हमला करने के बाद सैन्य कार्रवाई करने की चेतावनी दी थी। गौरतलब है कि पिछले शनिवार को पूर्वी गूता के डौमा जिले में विद्रोहियों ने कहा था कि सीरियाई सेना ने डौमा में क्लोरिन गैस का इस्तेमाल किया, जिसमें कई लोगों की मौत हो गई।

हालांकि, सीरिया सरकार ने इन आरोपों से इनकार किया है और इन्हें विद्रोहियों की मनगढ़ंत कहानी बताया है। वहीँ इस हमले के बाद अमेरिका ने सीरिया और उसके सहयोगी देशो को धमकी दी है। ट्रम्प ने ट्वीट कर कहा कि रूस ने अगर सीरिया पर आने वाली हर मिसाइल को रोकने की प्रतिज्ञा ली है, तो रूस तैयार हो जाए। क्योंकि नई और स्मार्ट मिसाइलें जल्द आने वालीं हैं।

loading...
शेयर करें