T 20 WORLD CUP 2021: अफ़ग़ानिस्तान पाकिस्तान के बीच मुक़ाबला

नई दिल्ली: T 20 WORLD CUP 2021 में आज शाम 7:30 बजे से पाकिस्तान और अफगानिस्तान की टीमों के बीच दुबई में मैच खेला जाएगा। पाकिस्‍तान जीत की हैट्रिक लगाने के इरादे से मैदान में उतरेगा, वहीं अफगानिस्‍तान की टीम चाहेगी की लगातार दूसरी जीत T 20 WORLD CUP 2021 के सुपर 12 में दर्ज़ करे।

अगर आज का मैच पाकिस्तान जीतती है तो वो T 20 WORLD CUP 2021 के सेमीफइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर लेगी वही अफगानिस्तान ने जिस लजवाब तरीके से अपने पिछले मैच में स्कॉटलैंड को हराया था उसी तरह की कुछ उम्मीद अफगान फ़ैंस इस मैच भी होगी। पाकिस्तान ने भले ही शुरुआती दोनों मैच जीते हों लेकिन वह अफगानिस्तान को हल्के में लेने की गलती कतई नहीं करना चाहेगा। अफगानिस्तान टीम समय-समय पर अपने प्रदर्शन से विरोधियों को हैरान करती आई है। हाल के दिनों में तो टीम के प्रदर्शन में गजब का सुधार देखने को मिला है। टीम के कई खिलाड़ी आईपीएल में खेल रहे हैं जिससे उनके खेल का स्तर भी सुधरा है।

दोनों कुछ टीमें इस प्रकार हैं

पाकिस्तान
बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, आसिफ अली, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी।

अफगानिस्तान
मोहम्मद नबी (कप्तान), असगर अफगान, हजरतुल्लाह जजई, मोहम्मद शहजाद (विकेटकीपर), रहमानुल्ला गुरबाज, नजीबुल्लाह जादरान, गुलबदीन नायब, करीम जन्नत, राशिद खान, नवीन-उल-हक, मुजीब उर रहमान।

यह भी पढ़ेंT20 WORLD CUP 2021: आज वेस्टइंडीज और बांग्लादेश की टीमों के बीच मुक़ाबला

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)…

Related Articles