T20 सीरीज के लिए समी की जगह बुमराह टीम इंडिया में शामिल

मुंबई T20 सीरीज के लिए भारतीय खिलाडि़यों का चयन हो गया है। गुजरात के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। T20 सीरीज में बुमराह चोटिल गेंदबाज मोहम्मद समी का स्थान लेंगे।

T20 सीरीज

T20 सीरीज शुरू होने से पहले समी चोटिल

समी ने लंबे समय तक चोट से जूझने के बाद टीम में स्थान बनाया था लेकिन वह T20 सीरीज शुरू होने से पहले ही दोबारा चोटिल हो गए, जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा कि भारतीय चयन समिति ने सोमवार को बुमराह को समी की जगह टी-20 टीम में शामिल किया है। चोट के कारण समी को एकदिवसीय और T20 सीरीज से बाहर होना पड़ा था। भारत को आस्ट्रेलिया से तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला खेलनी है जिसका पहला मैच 26 जनवरी को खेला जाएगा।

टी-20 सीरीज में शामिल होने की उम्‍मीद थी

बुमराह ने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के नौ मैचों में 14 विकेट लेकर चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींचा था। इस 22 वर्षीय युवा गेंदबाज ने गुजरात की तरफ से अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मैचों में 14 विकेट लिए। बमराह ने कहा कि ‘यह बहुत अच्छा अहसास है। मैं स्टैंडबाई था और इसलिए मुझे इसकी उम्मीद थी। बुमराह पिछले दो सत्र से भारतीय ए टीम का हिस्सा हैं। उन्होंने विजय हजारे ट्राफी में ही शानदार प्रदर्शन कर 21 विकेट अपने नाम किए थे। वह इस प्रतियोगिता में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। बुमराह 22 जनवरी को युवराज सिंह, सुरेश रैना, आशीष नेहरा, हरभजन सिंह, और हार्दिक पांडेय के साथ आस्ट्रेलिया जाएंगे। भारत आस्ट्रेलिया के साथ तीन मैचों की T20 सीरीज खेलेगा जिसका पहला मैच एडिलेड में 26 जनवरी को, दूसरा मैच 29 जनवरी को मेलबर्न में और तीसरा मैच 31 जनवरी को सिडनी में खेला जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button