T20 World Cup: अबू धाबी के मुख्य क्यूरेटर का Afg बनाम NZ मैच से पहले निधन

अबू धाबी: शेख जायद स्टेडियम के मुख्य क्यूरेटर मोहन सिंह का रविवार को अबू धाबी में निधन हो गया। मोहाली के रहने वाले मोहन सिंह रविवार को अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप के मैच के क्यूरेटर थे।

विकास के ज्ञात सूत्रों के अनुसार सुपर 12 मैच से पहले वह अपने कमरे में मृत पाए गए थे। मोहाली के पंजाब क्रिकेट स्टेडियम में भारत में एक क्यूरेटर बनने के प्रशिक्षण के बाद सितंबर 2004 में मोहन अबू धाबी आए, जहां वह 1994 से कार्यरत थे, पहले ग्राउंड सुपरवाइजर के रूप में और साथ ही कोचों की सहायता के लिए।

ग्रुप 2 के आखिरी मैच में अफगानिस्तान का सामना न्यूजीलैंड से है। अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। क्रंच गेम में टीम की शुरुआत खराब रही, लेकिन मध्य क्रम के बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान की महज 48 गेंदों में 73 रनों की शानदार पारी की बदौलत अफगानिस्तान ने कुल 124 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया।

सिर्फ अफगानिस्तान ही नहीं, टीम इंडिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावना भी पूरी तरह से उन पर निर्भर करती है क्योंकि केवल न्यूजीलैंड की हार से विराट कोहली और सह को नॉकआउट में आगे बढ़ने में मदद मिल सकती है, अन्यथा वे ग्रुप स्टेज में टूर्नामेंट से बाहर हो जाएंगे।

Related Articles