T20 World Cup 2021: अफगानिस्तान हो सकता है टी-20 वर्ल्डकप से बाहर

नई दिल्ली: अक्टूबर में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से अफगानिस्तान बाहर हो सकता है। तालिबान के अफगानिस्तान पर कब्ज़े के बाद अफगानिस्तान के क्रिकेट बोर्ड के सभी बड़े अधिकारियो को उनके पद से हटा दिया गया है, और महिलाओ के क्रिकेट खेलने पर भी रोक लगा दी है। अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के कार्यकारी निदेशक हामिद शिनवानी की जगह नसीबुल्लाह हक्कानी ने ली है। अब अगर अफगानिस्तान टी-20 वर्ल्डकप में तालिबान के झंडे क नीचे खेलता है तो ऐसे में ICC उन पर बेन लगा सकती है।

ICC के बड़े अधिकारी ने बताया की अफगानिस्तान के T20 World Cup में खेलने को लेकर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। अफगानिस्तान के हालातों पर नजर रखी जा रही है। बता दें कि अफगानिस्तान भारत के साथ एक ही ग्रुप में है और 3 नवंबर को भारत को अफगानिस्तान के खिलाफ अपना तीसरा मैच खेलना है।

ICC के नियमों के मुताबित, खिलाड़ियों को यह बताना होता है कि वे किस झंडे के नीचे खेलना चाहते हैं। अगर अफगानिस्तानी क्रिकेटर तालिबान के झंडे के नीचे खेलने की बात कहेंगे तो उन्हें विरोध का सामना करना पड़ सकता हैं, क्योंकि पाकिस्तान के अलावा बाकी देश इसके में नहीं होंगे।

यह भी पढ़ें: Delhi riots: उमर खालिद की जमानत याचिका पर सुनवाई 9 अक्टूबर तक स्थगित

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles