T 20 वर्ल्डकप 2021: सेमीफइनल 2 में पाकिस्तान के सामने होगी ऑस्ट्रेलिया की टीम

नई दिल्ली: आज T 20 वर्ल्डकप 2021 का सेमीफइनल 2 पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की टीमों के बीच खेला जाएगा। यह मैच शाम 7:30 बजे दुबई में होगा। पकिस्तान की टीम बहुत लजवाब प्रदर्शन कर रही पकिस्तान की टीम ने T 20 वर्ल्डकप 2021 के लीग स्टेज के सभी मैच जीत कर सेमीफइनल में पहुंची है। तो वही ऑस्ट्रेलिया ने अपने 5 में से 4 मैच जीत कर सेमीफइनल में अपनी जगह बनाई है आज का मैच जो भी जीतती है उसका T 20 वर्ल्डकप 2021 के फाइनल में न्यूजीलैंड से सामना होगा।

किन खिलाड़ियों पर रहेगी नज़र

बाबर और मोहम्मद रिजवान की सलामी जोड़ी अगर विफल रहती है तो पाकिस्तान के पास मध्यक्रम में कई मैच विजेता हैं जिसमें लंबे छक्के जड़ने वाले आसिफ अली और अनुभवी शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज सभी लय में हैं। पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण ने भी काफी प्रभावित किया है। तेज गेंदबाजों शाहीन शाह अफरीदी और हारिस राउफ ने विरोधी बल्लेबाजों को परेशान किया है।

इंग्लैंड के खिलाफ आठ विकेट की शिकस्त के अलावा फिंच की अगुआई वाली टीम ने अपने बाकी सभी मुकाबलों में दबदबा बनाते हुए जीत दर्ज की है और दक्षिण अफ्रीका को पछाड़कर सेमीफाइनल में जगह बनाई। आस्ट्रेलिया के पास जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस की मौजूदगी वाला बेहद मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण है जबकि बीच के ओवरों में लेग स्पिनर एडम जंपा ने शानदार प्रदर्शन किया है जो मौजूदा टूर्नामेंट के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं।

दोनों टीमें कुछ इस प्रकार हैं:

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल स्वेपसन, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर और एडम जम्पा।

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमां, हैदर अली, हारिस राउफ, हसन अली, इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, सरफराज अहमद, शाहीन शाह अफरीदी और शोएब मलिक।

यह भी पढ़ें: Chennai: भारी बारिश के बाद मरीना बीच में भर गया पानी

Related Articles