T 20 वर्ल्डकप 2021: आज पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीमों के बीच भिडंत

नई दिल्ली: आज T20 वर्ल्डकप में पाकिस्तान का सामना न्यूजीलैंड की टीम से होगा। यह मुक़ाबला शाम 7:30 से शारजहां में खेला जाएगा। पकिस्तान पिछले मैच की भारत के ख़िआलाफ जीत के बाद उत्साह से भरा होगा और चाहेगा लगातार दूसरी जीत दर्ज़ करे तो वही दूसरी तरफ न्यूजीलैंड चाहेगा की वर्ल्डकप का आगाज़ जीत के साथ करे।

बेज़्ज़ती का बदला लेने उतरेगी पकिस्तान की टीम

कुछ समय पहले न्यूजीलैंड ने पाकिस्ताीन पहुंचने के बाद खेलने से मना कर दिया और सुरक्षा संबंधी कारणों से तुरंत स्वबदेश लौट गई।  न्यूतजीलैंड के इस कदम ने पटरी पर लौटने की कोशिश कर रहे पाकिस्ता न क्रिकेट को बड़ा झटका दिया।  दुनिया भर में पाकिस्ताौन में क्रिकेट खेलने को लेकर सवाल उठने लगे और फिर कुछ दिन बाद ही इंग्लैंहड ने भी दौरा रद्द कर दिया।

एक के बाद एक लगे झटके के कारण दुनिया भर में पाकिस्ता न क्रिकेट की काफी बेइज्ज ती हुई थी. पाकिस्तारनी खिलाड़ी भी इस बेइज्जबती को अभी तक भूल नहीं पाए हैं. उनके जख्म् अभी भी ताजा है।
ऐसे में जब टी20 वर्ल्ड कप 2021 के सुपर 12 के मुकाबले में न्यू जीलैंड की टीम सामने उतरेगी तो पाकिस्ताइन की कोशिश इस बेइज्जंती का हिसाब पूरा करने की होगी।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमां, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, हसन अली, हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी, इमाद वसीम, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, आसिफ अली, हैदर अली, सरफराज अहमद, मोहम्मद वसीम, सोहेब मकसूद।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसप (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कोंवे, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गुप्टिल, काइल जैमीसन, डेरिल मिशेल, जिम्मी नीशाम, ग्लेन फिलिप्स, मिशेल सेंटनेर, टिम सीफर्ट, ईश सोढी, टिम साउदी।

 

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की T20 जीत का जश्न मनाने वालों का DNA भारतीय नहीं हो सकता: अनिल विज

Related Articles