T20 World Cup 2021: इंग्लैंड के सामने वेस्टइंडीज

नई दिल्ली: T20 World Cup 2021 के सुपर 12 के दूसरे मैच में आज इंग्लैंड का सामना वेस्टइंडीज से होगा।यह मुक़ाबला शाम 7:30 से दुबई में खेला जाएगा।

दोनों ही टीमें ग्रुप A में है, ग्रुप A इंग्लैंड और गत विजेता वेस्टइंडीज के अलावा ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका, श्रीलंका और बांग्लादेश की टीम शामिल है। इसमें से टॉप 2 टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी।

बदले के मक़सद से आज उतरेगा इंग्लैंड

पांच साल पहले 2016 T20 World Cup में कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच ही वर्ल्डकप का फाइनल खेला गया था

इंग्लैंड की टीम को उस मुक़ाबले में हार का सामना करना पड़ा था और वेस्टइंडीज ने दूसरी बार T20 World Cup जीता था। उस मैच की हार का घाव अभी भी ताज़ा है इंग्लैंड के लिए पर आज इंग्लैंड के पास बहुत अच्छा मौका होगा, वेस्टइंडीज को हारा कर उस हार का बदला लेने का।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं:

वेस्टइंडीज: किरोन पोलार्ड (कप्तान), निकोलस पूरन, ड्वेन ब्रावो, रोस्टन चेज, आंद्रे फ्लेचर, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, एविन लुईस, ओबेद मैककॉय, लिंडल सिमंस, रवि रामपॉल, आंद्रे रसेल, ओशेन थॉमस, हेडन वॉल्श जूनियर और अकील हुसैन।

इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, टॉम करेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, टाइमल मिल्स, आदिल राशिद, जेसन रॉय, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड।

 

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के ऊंचाई वाले इलाकों में ताजा हिमपात, मैदानी इलाकों में भारी बारिश

Related Articles