T20 World Cup: BCCI ने किया एलान, भारत में नहीं UAE में होगा आयोजन

मुंबई: T20 World Cup को लेकर BCCI ने बड़ी घोषणा की है. T20 World Cup 2021 का आयोजन भारत की जगह UAE में होगा. सोमवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI ने इसकी घोषणा की. बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ये जानकारी दी है. बता दें भारत में कोरोना के मौजूदा हालात की वजह से इसे UAE में आयोजित करने का फैसला लिया गया है. IPL स्थगित होने के बाद से ही इसकी भी संभावना जताई जा रही थी.

UAE में होगा T20 वर्ल्ड कप

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि कोरोना के कारण हेल्थ से जुडी वजहों से T20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत की बजाय संयुक्त अरब अमीरात UAE में किया जाएगा. यह टूर्नामैंट इवेंट अक्टूबर-नवंबर में होगा. सौरव गांगुली ने एक समाचार एजेंसी से कहा कि ‘हमने ICC (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) को आधिकारिक तौर पर बता दिया है कि T20 विश्व कप को संयुक्त अरब अमीरात में ट्रांसफर किया जा सकता है. इस बारे में ब्यौरा तैयार किया जा रहा है.’

बता दें इससे पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सेक्रेटरी जय शाह ने कहा कि ‘हम ICC को इस बात कि जानकारी देंगे कि हम T20 वर्ल्ड कप संयुक्त अरब अमीरात UAE में शिफ्ट कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि ICC इसकी तिथियों के बारे में फैसला करेगा.

IPL के बाकी मैचों का भी आयोजन

अंतराष्ट्रीय क्रिकेट कौंसिल ने इस महीने के शुरू में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड को यह फैसला करने और उसे इससे जुडी सूचना देने के लिये 4 हफ्ते का समय दिया था कि कोरोना की मौजूदा स्थिति को देखते हुए क्या भारत इस इवेंट की मेजबानी कर सकता है. एक समाचार एजेंसी ने 4 मई को सबसे पहले खबर दी थी कि टूर्नामेंट को UAE में ट्रांसफर किया जा सकता है. Indian Premier League (IPL) को पोस्टपोन किये जाने के बाद ऐसी संभावना बन गयी थी. आपको बता दें कि IPL के बाकी बचे मैचों का आयोजन भी सितंबर-अक्टूबर में UAE में ही होगा.

ये भी पढ़ें : Covid 3rd Wave: AIIMS के निदेशक रणदीप गुलेरिया बोले- Health System करना होगा मजबूत

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles