T20 World Cup: भारत ने वार्म-अप मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हराया

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने पहले वार्म अप मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले खेलते हुए इंग्लैंड ने 188/5 का स्कोर बनाया था। 189 रनों के टारगेट को भारतीय टीम ने 3 विकेट खोकर 19 ओवर में हासिल कर लिया। बता दें ईशान रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर लौटे थे।

मुकाबला आखिरी ओवर तक पहुंच गया था, तब ऋषभ पंत ने शानदार छक्का लगाकर टीम इंडिया को मैच जिता दिया। इस मैच में भारत के लिए केएल राहुल और ईशान किशन ने शानदार फिफ्टी जड़ी।

ईशान किशन ने आदिल राशिद को बनाया निशाना। उन्होंने पारी के 12वें ओवर की दूसरी गेंद पर जड़ा छक्का और फिर चौथी गेंद को भी छक्के के लिए बाउंड्री पार भेजा। इसी के साथ उनका निजी स्कोर भी 52 रन हो गया। 36 गेंदों पर अर्धशतक पूरा। इस ओवर में कुल 24 रन बने, जिसमें किशन के 2 चौके और 2 छक्के शामिल रहे।

भारत का पहला विकेट गिरा, केएल राहुल (51) को मार्क वुड ने बनाया शिकार. राहुल ने 24 गेंदों की अपनी पारी में 6 चौके और 3 छक्के जड़े। कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी को उतरे।

इस मैच को आधिकारिक दर्जा नहीं दिया गया है, लेकिन यह मैच उन भारतीय खिलाड़ियों के लिए फायदेमंद होगा, जिन्हें हाल ही में आईपीएल के दौरान फॉर्म हासिल करने के लिए संघर्ष करना पड़ा था। भारत को अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

 

 

Related Articles