दिल्ली हिंसा में आरोपी ताहिर हुसैन का सम्बन्ध आप पार्टी के बड़े नेताओं के साथ

नई दिल्लीःआम आदमी पार्टी के चांद बाग से निगम पार्षद ताहिर हुसैन हिंसा के समय अपने घर पर ही मौजूद था। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की एसआईटी की जांच में यह पता चला कि ताहिर ने उस दिन आप के कई बड़े नेताओं से बात की थी। इसका खुलाशा ताहिर हुसैन के मोबाइल की कॅाल डिटेल से चला इस दौरान उसने आप के कई बड़े नेताओं से और काफी देर बात की थी।

एसआईटी ने ताहिर हुसैन के मोबाइल की कॅाल डिटेल खंगाली है। उसे गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली, एनसीआर, उत्तराखंड व यूपी में कई जगह दबिश दी जा रही है। उपद्रवियों ने ज्यादातर सीसीटीवी कैमरें तोड़ दिए थे, लेकिन पीडब्ल्यूडी द्वारा लगाए गए सीसीटीवी कैमरे सही पाए गए हैं। उम्मीद है पुलिस को अहम सुराग हाथ लगेंगे।

उसने अपने मीडिया सलाहकार व पीए से भी बात की थी। बता दें कि हिंसा के दौरान उसका मोबाइल लगातार चल रहा था। मोबाइल लोकेशन से पता लगा है कि हिंसा के समय वह अपने घर ही मौजूद था। फिलहाल उसका मोबाइल बंद आ रहा है।

एसआईटी की जांच में ये भी सामने आया है कि उपद्रवियों ने ज्यादातर जगहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों को तोड़ दिया है, लेकिन पूरे जिले में पीडब्ल्यूडी द्वारा लगाए गए कैमरे ठीक पाए गए हैं। ये कैमरे आम आदमी पार्टी ने लगवाए थे और पीडब्ल्यूडी को ठेका दिया था।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सोमवार को पीडब्ल्यूडी द्वारा लगाए गए सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को लिया जाएगा। पुलिस को भजनपुर दंगे समेत कुछ जगहों की हिंसा की मोबाइल वीडियो भी मिली हैं। लोग पुलिस को अपना नाम गुप्त रखने की शर्त पर मोबाइल वीडियो भेज रहे हैं।

अपराध शाखा के पुलिस अधिकारियों के अनुसार उत्तर-पूर्वी जिला पुलिस एसआईटी को धीरे-धीरे फाइलें दे रही हैं। एसआईटी को अभी पूरी फाइलें नहीं मिली हैं। दरअसल जिला पुलिस इलाके में शांति कायम करने में लगी हुई है। ऐसे में फाइलें पूरी नहीं हो रही हैं।

Related Articles