ताज से लेकर लजीज पकवान तक, भारत की याद में मशगूल हुईं ताइवान की राष्ट्रपति त्साई इंग

नई दिल्लीः ताइवान की राष्ट्रपति त्साई इंग मीलों दूर होकर भी भारत को याद कर रही हैं। हाल  ही में उन्होंने देश की धरोहर ताजमहल और लजीज व्यंजनों के साथ सोशल मीडिया पर तस्वीरें साझा की हैं, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं।

दरअसल इन दिनों ताइवान चीन से चल रही तनातनी को लेकर खासा सूर्खियों में है। ऐसे में ताइवान की राष्ट्रपति इंग द्वारा साझा की गई ये तस्वीरों सोशल मीडिया यूजर्स को काफी पंसद आ रहीं हैं।

इंग ने गुरुवार को ट्वीटर पर भारतीय व्यंजनों की लजीज थाली की तस्वीर साझा करते हुए लिखा था कि, “ताइवान भाग्यशाली है कि यहां पर कई भारतीय रेस्त्रां हैं और ताइवान की जनता उनका भरपूर लुत्फ उठाती है। मैं खुद कई बार इन रेस्त्रां में स्वादिष्ट चना मसाला और नान खाने के लिए जाती हूं। वहीं चाय तो मुझे हमेशा मेरी भारत यात्रा की दिलाती है। आपकी पसंदीदा डिश कौन सी है?”

इंग के ट्वीट के साथ ही सोशल मीडिया यूजर्स ने भारत के स्वादिष्ट खानों की फेहरिस्त में कई लजीज डिशों के नाम जोड़ने शुरू कर दिए। इसके पहले इंग ने भारत की खूबसूरत विरासत ताजमहल के साथ तस्वीरें साझा की थीं।

ट्वीटर पर ताज के साथ फोटो शेयर करते हुए इंग ने लिखा, ” नमस्ते दोस्तों, मुझे फॉलो करने के लिए धन्यवाद। आपकी शुभकामनाएं मुझे भारत में बिताए अद्भुत पलों की याद दिलाते हैं। भारत की खूबसूरत विरासत और वहां बिताया समय मुझे बेहद याद आता है।”

गौरतलब है कि इन दिनों भारत और ताइवान का चीन के साथ सीमा विवाद काफी चर्चा में है। ऐसे में जैहिर है कि ताइवान की राष्ट्रपति का भारत के प्रति लगाव चीन को जरा भी रास नहीं आने वाला है। लेकिन भारत और ताइवान के लोग भारत के प्रति इंग के इस प्यार की खूब सराहना कर रहे हैं।

Related Articles