IPL
IPL

Pakistan में भी बन गया Taj Mahal, जानिए इसके पीछे की इश्क भरी दास्तान

शाहजहां द्वारा बनवाये गए ताजमहल की कहानी तो आपको पता होगी लेकिन क्या पाकिस्तान में बने इस ताजमहल के पीछे की कहानी आपको पता है।

नई दिल्ली: दुनिया के सात अजूबों में से एक ताजमहल खास इसलिए माना जाता है क्योंकि जब भी प्यार की निशानी की बात होती है लोगो के दिमाग में सबसे पहला नाम ताजमहल का आता है। लेकिन अब ताजमहल पकिस्तान में भी बन गया है। जिसकी कहानी जानकर आपको एक बार फिर ताजमहल से इशक हो जाएगा।

मुमताज के प्यार में शाहजहां द्वारा बनवाये गए ताजमहल की कहानी तो आपको पता होगी लेकिन क्या पाकिस्तान में बने इस ताजमहल के पीछे की कहानी आपको पता है। पाकिस्तान के अब्दुल रसूल ने अपनी पत्नी के प्यार में और उनकी याद में इसे बनवाया है। अब्दुल रसूल अपनी पत्नी मरियम से बेपनाह इश्क करते थे, जब शादी हुई तो अब्दुल 18 साल के थे। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक दोनों 40 साल साथ रहे, इनका इश्क ऐसा था कि हर कोई इनकी ही चर्चा करता था।

पकिस्तान के इस ताजमहल को पकिस्तान के उमरकोट में अब्दुल रसूल ने बनवाया है। इसकी लागत में करीब 15 लाख रुपये की लागत आई है। अब इसकी चर्चा पूरे पाकिस्तान में हो रही है। और इसे देखने के लिए लोग दुर दूर से आ रहे है। बताया जाता है कि अब्दुल रसूल दो बार भारत आकर यहाँ के ताजमहल का दीदार कर चुके है उसके बाद ही उनको पाकिस्तान में अपनी बीवी के लिए ताजमहल बनवाने का विचार आया था। और अब सोशल मिडिया पर इसकी खूब चर्चा हो रही है और इसकी तस्वीर भी वायरल हो रही है।

यह भी पढ़े: Joe Root ने अपने बल्लेबाज़ों को लेकर कही ये बात, आखिरी मैच में हो सकता है पलटवार

Related Articles

Back to top button