IPL
IPL

Taj Mahal Bomb Blast Rumor: पर्यटकों के लिए फिर से खोला गया ताजमहल

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान तलाशी में कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली ताजमहल परिसर में पर्यटकों का प्रवेश अब फिर से शुरू हो गया है

आगरा: ताजमहल (Taj Mahal) परिसर में बम मिलने की सूचना पर ताजमहल को पर्यटकों से खाली कराकर बंद कर दिया गया था। जांच के दौरान तलाशी में कोई भी संदिग्ध वस्तु नहीं मिली। पड़ताल पूरी हो जाने के बाद भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के अधिकारी ने बताया कि ताजमहल परिसर में पर्यटकों का प्रवेश अब फिर से शुरू हो गया है।

ताजमहल में बम नहीं मिलने की पुष्टी

भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के अधिकारी ने बताया कि सूचना मिलने के बाद हमने सभी दर्शकों को ताजमहल (Taj Mahal) से बाहर निकाला। बाहर से कोई यहां प्रवेश न कर सके इसलिए हमने प्रवेश कुछ समय के लिए रोक दिया। परिसर की पूरी तरह जांच करने के बाद जब हम निश्चित हो गए कि बम नहीं है तब हमने प्रवेश फिर शुरू कर दिया।

अधिकारियों ने जानकारी दी कि यूपी पुलिस के आपात सेवा 112 नंबर पर अज्ञात व्यक्ति ने सुबह लगभग 9 बजे फोन करने दावा किया था कि ताजमहल में बम है।

यह भी पढ़ेAward मिलने पर अभिनेता Bobby Deol हुए भावुक, किए जिंदगी के कई बड़े खुलासे

अज्ञात व्यक्ति ने किया फोन

आगरा रेंज के आईजी ए.सतीश गणेश ने बताया कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके सूचना दी कि ताजमहल में बम ब्लास्ट होगा। सूचना मिलने पर बम निरोधक दस्ते की टीम ने सघनता से परिसर की जांच की और अब तक इस तरह की कोई वस्तु मिलने की जानकारी नहीं मिली है।

जिस व्यक्ति ने सूचना दी थी उसको ट्रेस करने के लिए रेंज में हमारी कई टीमें सक्रिय हो गई हैं। ये फर्जी सूचना है, घबराने की कोई जरूरत नहीं है। सीआईएसएफ के अधिकारियों ने जानकारी दी है कि अगले एक घंटे में परिसर को फिर से पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा। जांच पूरी होने के बाद ताजमहल को फिर से अब पर्यटकों के लिए खोल दिया गया है।

यह भी पढ़ेUPSTF को मिली बड़ी कामयाबी, मुठभेड़ में मुन्ना बजरंगी के खास रहे दो शार्प शूटर ढ़ेर

Related Articles

Back to top button