मुकेश साहनी – बड़ा फैसला लेते हुए गोरखपुर से सीएम योगी के खिलाफ कोई भी प्रत्याशी नहीं उतारने की बात कही, उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जीत की अग्रिम बधाई भी दी

बिहार में एनडीए (NDA) के सहयोगी और मंत्री मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) भी इस बार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में किस्मत आजमा रहे हैं। उनकी पार्टी विकासशील इंसान पार्टी (VIP) उत्तर प्रदेश की कई सीटों पर अपनी दावेदारी कर रही है। मुकेश साहनी अपने कुछ प्रत्याशियों की घोषणा भी कर चुके हैं। इसी बीच उन्होंने एक बड़ा फैसला लेते हुए गोरखपुर से सीएम योगी के खिलाफ कोई भी प्रत्याशी नहीं उतारने की बात कही है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जीत की अग्रिम बधाई भी दी है। मुकेश सहनी ने कहा, कि वह एनडीए के सहयोगी हैं और 2025 तक नीतीश कुमार ही बिहार के मुख्यमंत्री रहेंगे। उन्होंने अपने और गृह मंत्री अमित शाह के रिश्ते को काफी मधुर बताया। मुकेश सहनी ने कहा, कि ‘अमित शाह उन्हें काफी प्यार देते हैं और उनका सम्मान भी करते हैं।

‘बस अपने हक़ की लड़ाई लड़ रहा’ मुकेश साहनी ने आगे कहा, कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ने का उनका मुख्य मकसद निषाद समुदाय को आरक्षण दिलाना है। अगर आज केंद्र की बीजेपी सरकार निषादों के लिए आरक्षण की घोषणा कर देती है, तो वह अपने सभी प्रत्याशी के नाम वापस ले लेंगे।’ उन्होंने कहा, कि ‘उनकी एनडीए से कोई लड़ाई नहीं है। बस, वह अपने समाज के हक की लड़ाई लड़ रहे हैं, इसीलिए उत्तर प्रदेश का चुनाव लड़ रहे हैं।’ वीआईपी 165 सीटों पर लड़ेगी विधानसभा चुनाव बता दें, कि उत्तर प्रदेश में मुकेश सहनी की वीआईपी पार्टी 165 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा कर चुकी है। विकासशील इंसान पार्टी ने गुरुवार को अपने 6 प्रत्याशियों की दूसरी सूची भी जारी की। इससे पहले पार्टी ने पहली सूची में 24 नामों की घोषणा की थी। जिन 6 प्रत्याशियों के नामों की सूची कल जारी की गई है उसमें बड़ौत से यशवीर, सुल्तानपुर सदर से जयप्रकाश निषाद, कादीपुर से संतोष कुमार सोनकर, प्रतापगढ़ से कमल बिंद, मुगलसराय से शैलेश निषाद और छानवे से राधिका बेलदार का नाम शामिल है।

 

Related Articles