टैलेंट, रेज्यूमे नहीं अगर लव लेटर लिखने में हैं माहिर तो, आज ही इस कंपनी में करें आवेदन

0

नई दिल्ली। आप जब भी किसी नौकरी के लिए अप्लाई करने जाते हैं तो सबसे पहले आपको ख्याल आपके रेज्यूमे का आता होगा। ऐसा कहा भी जाता है कि इसी के आधार पर आपकी योग्यता भी परखी जाती है। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि एक कंपनी ऐसी भी है जहां रेज्यूमें नहीं लव लेटर जरुरी होता है। इस कंपनी का एक ऐसा नियम है कि यहां रेज्यूमे की जगह आवेदक को लव लेटर लिखकर आवेदन करना होता है।

जी हां, अमेरिका की ‘एक्विटी शेड्यूलिंग’ नाम की एक कंपनी के कुछ इस तरह के ही अनोखे नियम है। इस कंपनी के बारे में बताया जाता है कि यहां अनोखे तरह से इंटरव्यू लिया जाता है। बातचीत के दौरान कंपनी के सीईओ गेविन जुचलिंस्की ने बताया कि इस तरह की भर्ती प्रक्रिया इसलिए रखी जाती है क्योकि जब भी हम किसी को नौकरी पर बुलाते हैं तो वह किसी डेटिंग की तरह होता है, किसी को डेट पर बुलाने जैसा होता है।

कंपनी में आते ही पहले काम होता है कि लव लेटर लिखना। इसी से वह आपकी काबिलियत का पता लगाते हैं। उसी के आधार पर तय होता है कि उसे अगले राउंड के लिए बुलाया जाए या नहीं। लिखे गए लव लेटर से उम्मीदवार के विचारों और विचारधारा का भी पता लगता है। जिसके आधार पर उम्मीदवार का चयन किया जाता है। कंपनी में एक और खासियत है कि यहां सिर्फ 6 घंटे ही काम करना पड़ता है उसके बाद आप घर से काम करने के लिए स्वतंत्र है।

loading...
शेयर करें