Madhya Pradesh में जल्द शुरू होगा Talent Search 2021 Campaign, ये है रजिस्ट्रेशन की तारीख

मध्य प्रदेश में शहरों के साथ ही ग्रामीण और कस्बाई इलाकों में भविष्य की खेल प्रतिभाओं को तराशने के लिए 24 अगस्त से 'टेलेंट सर्च 2021' अभियान चलाया जाएगा

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में शहरों के साथ ही ग्रामीण और कस्बाई इलाकों में भविष्य की खेल प्रतिभाओं को तराशने के लिए 24 अगस्त से ‘टेलेंट सर्च 2021’ (Talent Search 2021 Campaign) अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान के लिए ऑनलाइन पंजीयन की अंतिम तिथि 21 अगस्त निर्धारित की गई है।

राज्य में खेल एवं युवा कल्याण स्कूल शिक्षा एवं आदिम जाति कल्याण विभाग के समन्वय से यह अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत लगभग 2500 बालक-बालिकाओं का चयन कर प्रदेश में संचालित अत्याधुनिक संसाधनों से लैस विभिन्न खेल अकादमियों और राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय प्रशिक्षकों की देख-रेख में प्रशिक्षण दिया जाएगा।

‘टेलेंट सर्च 2021 का रजिस्ट्रेशन

जानकारी के मुताबिक प्रतिभा चयन कार्यक्रम के तहत रजिस्ट्रेशन 21 अगस्त तक चलेगा। इस रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन किया जा रहा है, लेकिन विशेष मामलों में ऑफलाइन भी किया जा सकेगा। प्रतिभावान खिलाड़ी एथलेटिक्स, शूटिंग, वॉटर स्पोर्ट्स, , कराते, फेंसिंग, बॉक्सिंग, कुश्ती, ताइक्वाडों जूडो, घुड़सवारी, पुरुष हॉकी, ट्रायथलान, महिला हॉकी, बैडमिंटन, तीरंदाजी, क्रिकेट, योग और मलखंभ में अपना भविष्य बनाने के लिए इस अभियान में शामिल हो सकेंगे।

चयन की प्रक्रिया निर्धारित मापदंडों के अनुरूप और कोविड संबंधी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए की जा रही है। पंजीयन के बाद 24 अगस्त से चयन प्रक्रिया जिला, संभाग और फिर राज्य स्तर पर शुरू होगी। साथ ही यह भी तय है कि कोरोना की तीसरी लहर संबंधी कोई समस्या नहीं आयी, तो प्रक्रिया 15 सितंबर तक पूरी कर ली जाएगी। अभियान में अब तक 17 हजार पंजीयन हो चुके हैं। यह संख्या 50 हजार तक पहुंच जाएगी।

यह भी पढ़ेभाजपा की ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ का किसानों ने किया विरोध, दिखाए गए काले झंडे

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles