काबुल में तालिबान का जुल्म, सिंगर को घर से निकाल कर मारी गोली

काबुल: अफगानिस्तान (Afganistan) में कब्जा करने के बाद तालिबान वहां की जनता को सुरक्षा का भरोसा तो देता है, लेकिन खुद ही हिंसक घटनाओं को अंजाम देने पर नहीं चूकता है। महिलाओं पर जुल्म ढाने के बाद तालिबानियों ने काबुल (Kabul) से 100 किलोमीटर दूर बगलान प्रांत के अंद्राब इलाके में सिंगर (लोकगायक) फवाद अंद्राबी की गोली मारकर हत्या कर दी है।

अफगान मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तालिबानियों ने सिंगर को घर से घसीटते हुए बाहर निकाल कर गोली मार कर हत्या कर दी है। इस घटना की अफगानिस्तान के पूर्व गृहमंत्री मसूद अंद्राबी ने पुष्टि की है।

घर पर चाय पीकर तालिबानियों ने कहा

फवाद के परिवार ने बताया है की अभी कुछ दिनों पहले भी तकिबनियो ने उनके घर धावा बोलकर तलाशी ली थी। साथ उन लोगो ने घर पर चाय भी पी और उनके परिवार के किसी सदस्य को नुकसान न पहुंचाने का वादा किया और वहां से चले गए थे। ये कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी तालिबान वहां के कलाकारों पर हमला करता रहा है।

लोक गायक के बेटे प्रेस को बताया

लोक गायक के बेटे जवाद अंद्राबी ने ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ को बताया कि तालिबान पहले उनके घर आये और उनकी तलाशी ली। उनके बेटे ने कहा, वह निर्दोष थे, वह एक गायक थे जो केवल लोगों का मनोरंजन कर रहे थे, उन्होंने उन्हें सिर में गोली मार दी। उनके बेटे ने कहा कि वह न्याय चाहते हैं और एक स्थानीय तालिबान परिषद ने उनके पिता के हत्यारे को दंडित करने का वादा किया है।

 

Related Articles