अफगान महिलाओं के बाजार जाने, sandal पहनने पर तालिबानी फरमान

हेरात : तालिबान ने अफगानिस्तान  के चारों ओर अपना फंदा कस लिया है। जिसके बदौलत तालिबानी आतंकियों की अफगानिस्‍तान पर पकड़ तेजी से मजबूत होती जा रही है। इस कड़ी में अफ़ग़ानिस्तान के गावों पर कब्ज़ा करने के बाद अब उनका अगला निशाना काबुल है।

sandal पहने पाए जाने पर किया सख्त सजा का ऐलान

इस बीच, तालिबान ने अफगान महिलाओं के लिए अजीबोगरीब फरमान जारी करना शुरू कर दिये है। आतंकियों ने कहा है कि महिलाएं बिना पुरुष के बाजार नहीं जा सकती हैं। इस के साथ साथ साथ ही लड़कियों को sandal पहनने पर रोक लगा दी गई है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबानियों ने काबुल के उत्तरी तखर प्रांत में एक ट्रैक्टर पर जा रहे कुछ लोगों को रोका गया और उस पर बैठी लड़कियों को सैंडिल पहनने के लिए फटकार लगाई गई।

यह भी पढ़ें : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री Uddhav Thackerayके सचिव मिलिंद नार्वेकर को मिली धमकी, धमकी देने वाला अज्ञात का  साक्ष्य नहीं मिला

इस कड़ी में स्थानीय अधिकारियों का कहना है कि तालिबान कुछ ही दिन में राजधानी काबुल पर हमला कर सकता है। पश्चिम में हेरात भी कट्टर तालिबान के कब्जे में आ गया है। काबुल से 80 किलोमीटर दूर लोगर प्रांत में सरकारी बलों और तालिबान के बीच लड़ाई जारी है। आपको बता दें कि तालिबान ऐसे समय पर ग्रामीण इलाकों के बाद शहरों पर कब्जे तेज किए हैं जब अमेरिकी सेनाएं अफगानिस्‍तान से लगभग वापस जा चुकी हैं।

यह भी पढ़ें : काँग्रेस के पूर्व अध्यक्ष Rahul Gandhi का ट्विटर हुआ अनलॉक, कहा- मेरी आवाज बंद करना मतलब करोड़ो लोगों का आवाज बंद करना

Related Articles