Taliban के विदेश मंत्री काबुल में Pakistan के राजदूत से मिले जानें मुलाकात के दौरान क्या बातें हुई

Taliban  Government के विदेश मंत्री मौलवी अमीर ख़ान मोत्तकी ने, अफ़ग़ानिस्तान में पाकिस्तान के राजदूत से मुलाक़ात की है। मोत्तकी ने इस मुलाक़ात के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है

तालिबान: Taliban  Government के विदेश मंत्री मौलवी अमीर ख़ान मोत्तकी ने, अफ़ग़ानिस्तान में पाकिस्तान के राजदूत से मुलाक़ात की है। मोत्तकी ने इस मुलाक़ात के बारे में ट्वीट कर जानकारी दी है। अपने ट्वीट में मोत्तकी ने लिखा, “आज दोपहर मैं पाकिस्तान के राजदूत मंसूर अहमद ख़ान से उनके दफ़्तर में मिला, मीटिंग के दौरान स्पिन बोलदाक और चमन के बॉर्डरों पर दोनों देशों के नागरिकों की आवाजाही पर चर्चा हुई।”

जानें मोत्तकी ने क्या कहा

मोत्तकी ने कहा कि पाकिस्तानी राजदूत ने पाकिस्तान में पहुंचे अफ़ग़ान शरणार्थियों को मानवीय सहायता देने का वादा किया है। आज ही मोत्तकी ने चीन के राजदूत वांग यू से भी मुलाक़ात की है और ख़बरों के मुताबिक चीनी राजदूत ने मोत्तकी को मानवीय सहायता और आर्थिक सहयोग का भरोसा दिया है।
15 अगस्त को तालिबान के काबुल में दाख़िल होने के बाद अधिकतर देशों से राजदूतों ने अफ़ग़ानिस्तान छोड़ दिया था और पाकिस्तान उन कुछ मुल्कों में से एक है जिनके राजदूत अब भी काबुल में अपने दूतावास में मौजूद हैं।

आपको बता दें की अफ़ग़ानिस्तान की पिछली सरकार, पाकिस्तान पर तालिबान को समर्थक देने के आरोप लगाते रहे हैं, पूर्व राष्ट्रपति अशरफ़ ग़नी और उनके वरिष्ठ सहयोगी तालिबान के पीछे पाकिस्तान का हाथ होने की बात खुलेआम करते रहे हैं।

 

यह भी पढ़ें: PM Modi की मंत्रिपरिषद के साथ मैराथन बैठक जारी, कोविड, टीकाकरण एजेंडा में सबसे ऊपर

(Puridunia हिन्दी, अंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब  पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)..

Related Articles