तालिबान नेता का बयान, धोखेबाज है पाकिस्तान, हमारे साथ डिप्लोमेसी शुरू करे हिंदुस्तान

काबुल: भारत देश से तो कभी पाकिस्तान से तालुकात अच्छे नहीं रहे है। वहीं अब मुस्लिम देश अफगानिस्तान के तालिबान को पाकिस्तान से अच्छे रिश्तों की उम्मीद नही नजर आ रही है। तालिबान और पाकिस्तान सरकार के रिश्ते (Taliban and Pakistan Relationship) बीते एक महीने में कई मोड़ से गुजर चुके हैं। पहली बार तालिबान के एक वरिष्ठ नेता ने पाकिस्तान को धोखेबाज मुल्क करार दिया है।

विदेशी रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबान संस्थापकों में शामिल रहा मुल्ला अब्दुल सलाम जईफ (Mullah Abdul Salam Zaeef) ने बताया है कि पाकिस्तान मुल्क पर भरोसा नही कर सकते है वो भरोसे के लायक नहीं, जब हमने सुपर पावर अमेरिका (America) के आगे घुटने नहीं टेके तो पाकिस्तान के हाथों में खुद को कैसे सौंप देंगे। उसने कहा है कि वो अपनी धरती का इस्तेमाल किसी देश के खिलाफ नहीं होने देगा।

पाकिस्तान पर नहीं रहा भरोसा

विदेशी मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुल्ला जईफ ने भारत की आशंकाओं पर कहा है कि भारत हमसे डिप्लोमेसी शुरू करें ताकि वह सुनिश्चित कर सके कि अफगानिस्तान की जमीन का इस्तेमाल कोई और देश उसके खिलाफ तो नहीं कर रहा इसके आगे उन्होंने कहा, “कोई भी देश हमारे साथ ईमानदार नहीं रहा और वैसे भी पाकिस्तान का असली चेहरा सब जानते हैं, वह धोखेबाज है, उस पर भरोसा नहीं कर सकते।

Related Articles