पुलिस चौकी के पास के फूल गट्ठर चुराने के जुर्म में दी युवक को तालिबानी सजा

लखनऊ: यूपी के बालागंज चौकी के पास दुकानदार और उसके परिचितों ने एक युवक को फूल का गट्ठर चुराने के जुर्म में तालिबानी सजा दी। इनके हौसले इतने बढ़ गए कि इन्हें पुलिस तक का डर नहीं और पुलिस चौकी के पास में शनिवार को एक युवक को फूल का गट्ठर चुराने के जुर्म में उसे हैंड पंप के नल में बांधकर पिटाई की। नल से बंधे हुए युवक की फोटो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुई तो पुलिस ने मामले की जांच शुरू की।

पूरा मामला

जानकारी के मुताबिक, सर्वेश नाम का युवक शनिवार सुबह मंडी से फूल लेकर आया था और उसने गट्ठर उठा लिया। जब वह गट्ठर उठाकर जा रहा था तभी राजा आ गया। इस दौरान उसने फूल चोरी का आरोप लगाकर सर्वेश को पकड़ लिया, इसका नशोर सुनते ही राजा के परिचित भी आ गए। उन्होंने सर्वेश को पकड़ा और रस्सी से हैंड पंप में बांध दिया। लोगों ने चोरी का आरोप लगाकर उसे पीटा। इस दौरान किसी ने हैंड पंप से बंधे हुए फोटो खींची और इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दी।

युवक को बंधक बनाना गलत

एडीसीपी पश्चिम राजेश श्रीवास्तव ने बताया कि फूल चोरी के आरोप में युवक को बंधक बनाना गलत है। अगर चोरी का मामला था तो दुकानदार को थाने में शिकायत करनी चाहिए। कोई व्यक्ति अपने हाथ में कानून नहीं ले सकता है। सर्वेश की तहरीर पर बंधक बनाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। नगरिया निवासी राजा की बालागंज में फूल की दुकान है।

Related Articles